दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

त्रिपुरा सीएम ने कहा, सिंडिकेट राज, भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने रविवार को जबरन वसूली और सिंडिकेट (syndicates) रैकेट की खबरों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि सरकार की पारदर्शी व्यवस्था को कलंकित करने की कोशिश करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा.

By

Published : Jun 7, 2021, 8:12 AM IST

Updated : Jun 7, 2021, 1:15 PM IST

त्रिपुरा सीएम
त्रिपुरा सीएम

अगरतला: मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने रविवार शाम को जिरानिया रेलवे स्टेशन ( Railway station)और माधब्बरी अंतर-राज्य ट्रक टर्मिनस का औचक दौरा किया. देब ने उच्च अधिकारियों और परिवहन विभाग के मंत्री प्रणजीत सिंघा रॉय के साथ दोनों स्थानों का दौरा किया और वहां काम करने वाले अधिकारियों, मजदूरों और ट्रक ड्राइवरों से जमीनी हकीकत जानने के लिए बातचीत की.

सिंडिकेट राज, भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस

बता दें कि कुछ निहित स्वार्थ समूहों के खिलाफ कुछ शिकायतें प्राप्त करने के बाद जो लगातार सिस्टम में हेरफेर करने और सिंडिकेट राज स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे. इसे ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री का यह दाैरा था.

उन्हाेंने कहा कि हर चीज के दो पहलू होते हैं. एक शिकायत प्राप्त करना और दूसरा उसका सत्यापन करना. मैंने आज अंतरराज्यीय ट्रक टर्मिनस (Interstate Truck Terminus) और रेलवे स्टेशन (( Railway station) में कई पदों पर कार्यरत अधिकारियों, ट्रक ड्राइवरों और मजदूरों से बात की है.

सीएम के अनुसार, सरकार पारदर्शिता पर जोर दे रही है, जबरन वसूली का भ्रष्ट रैकेट स्थापित करने अर्थात ऐसे सिंडिकेट (syndicates) काे संचालित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती. ऐसी शिकायतें हैं कि कुछ ट्रक ड्राइवरों को काम से वंचित किया जा रहा है. यह अनैतिक है. इस तरह के पक्षपात का सामना करने वाले ट्रक मालिकों के पास अपना कर्ज चुकाने के लिए पैसे भी नहीं हैं. इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. जो लोग सिस्टम को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं,इसके खिलाफ कड़े दंडात्मक उपाय किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें :केरल पुलिस ने के. सुरेंद्रन का बयान किया दर्ज

उनके अनुसार, कोई भी कार्रवाई करने से पहले परिवहन मंत्री और ट्रक मालिकों के एसाेसिएशन से परामर्श किया जाएगा.

Last Updated : Jun 7, 2021, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details