दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आंध्र प्रदेश: विधान परिषद के चुनाव के लिए वाईएसआर के पांच उम्मीदवारों ने नामांकन किया

आंध्र प्रदेश विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनावों के लिए सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के पांच उम्मीदवारों ने नामांकन किया. वर्तमान सदस्यों के छह वर्ष का कार्यकाल 29 मार्च को समाप्त होने पर परिषद की पांच सीटें खाली होंगी. इनमें से तीन पर मुख्य विपक्षी दल तेलगु देशम पार्टी के प्रतिनिधि थे.

By

Published : Mar 4, 2021, 4:29 PM IST

आंध्र प्रदेश  विधानसभा
आंध्र प्रदेश विधानसभा

अमरावती : आंध्र प्रदेश विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनावों के लिए सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के पांच उम्मीदवारों ने बृहस्पतिवार को अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. छठे उम्मीदवार ने परिषद के उप चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया.

गुरुवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन था. इन छह उम्मीदवार के साथ मंत्री बोत्सा सत्यनारायण, बुगाना राजेंद्रनाथ और लोक मामलों पर सरकार के सलाहकार सज्जला रामकृष्ण रेड्डी भी थे.

वर्तमान सदस्यों के छह वर्ष का कार्यकाल 29 मार्च को समाप्त होने पर परिषद की पांच सीटें खाली होंगी. इनमें से तीन पर मुख्य विपक्षी दल तेलगु देशम पार्टी के प्रतिनिधि थे.

वहीं जनवरी में कोरोना वायरस से संक्रमित रामकृष्ण रेड्डी के निधन के चलते परिषद की एक सीट खाली हुई थी जिस पर उपचुनाव होना है. इस पर वाईएसआर कांग्रेस ने रेड्डी के बेटे चाल्ला भागीरथ रेड्डी को उतारा है.

पढ़ें - केरल विधान सभा चुनाव में श्रीधरन भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार

सभी छह उम्मीदवारों का निर्वाचन अब महज औपचारिकता है क्योंकि इन सीटों के लिए किसी भी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details