दिल्ली

delhi

बारिश के लिए टोटका, युवकों ने बुजुर्ग को गोबर से नहलाया

गोरखपुर में बारिश कराने के लिए गांव के कुछ युवकों ने एक बुजुर्ग पर गोबर और गंदगी का घोल डाल दिया. पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Jul 21, 2022, 6:42 AM IST

Published : Jul 21, 2022, 6:42 AM IST

etv bharat
बारिश के लिए टोटका

गोरखपुर: पिपराइच थाना क्षेत्र के गोविंदपुर में आयोजित अखंड पाठ के बीच युवकों का बारिश के लिए टोटका विवाद बन गया. बारिश के लिए युवकों ने गांव के 85 वर्षीय बुजुर्ग पर गोबर व गंदगी का घोल बना कर डाल दिया. इस पर बुजुर्ग ने नाराजगी जताते हुए थाने में युवकों के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है.

जानकारी देते पीड़ित जगदीश पांडेय

गोविंदपुर गांव में बारिश के लिए लगातार तरह-तरह के टोटके किए जा रहे हैं. इसी के तहत इंद्र देवता को प्रसन्न करने के लिए गांव के लोगों ने मंगलवार को रामायण पाठ का आयोजन किया था. गांव के ही किसी व्यक्ति ने युवकों को बताया कि अगर गोबर व गंदगी का घोल बनाकर किसी बुजुर्ग को नहलाया जाए तो बारिश हो सकती है. इस पर युवकों ने गोबर और गंदगी का गोल बनाया और बुजुर्ग जगदीश पांडेय पर फेंक दिया. युवकों ने जब बुजुर्ग पर गोबर फेंका तो वह भी रामायण का पाठ कर रहे थे. गोबर फेंकने से बुजुर्ग नाराज हो गए और पीआरवी जवानों को बुला लिया. मौके पर पहुंचे पीआरवी के जवानों ने समझौता कर सुलझाने की कोशिश की. लेकिन, कार्रवाई पर अड़े जगदीश से पांडेय ने पिपराइच थाने पर पहुंच आरोपियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र सौंपा.

पीड़ित जगदीश पांडेय ने बताया कि आरोपियों की इस हरकत से उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ना हुई है. यह पहला मामला नहीं है, इससे पूर्व में भी युवकों द्वारा उन्हें तरह-तरह के तरीकों से परेशान किया जाता रहा है. इसको लेकर पूर्व में भी युवकों के खिलाफ पुलिस को सूचना दी गई थी. उस समय भी मामले को सुलह समझौते के आधार पर दबा दिया गया था. वहीं, आरोपियों ने भी अपनी गलती स्वीकार कर आगे से परेशान नहीं जाने की बात कही थी. लेकिन, फिर भी शरारती तत्वों द्वारा प्रताड़ित करने का काम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:यूपी में इंद्र देव को खुश करने के लिए टोटका, इटावा में महिलाओं ने चलाया हल

पुलिस ने पीड़ित जगदीश पांडे के प्रार्थना पत्र के आधार पर गोलू सिंह, राजू, देवेन्द्र बहादुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई में जुटी हुई है. फिलहाल सभी आरोपी मौके से फरार हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details