दिल्ली

delhi

पुंछ में नियंत्रण रेखा के नजदीक बारूदी सुरंग की चपेट में आया युवक, गंभीर रूप से घायल

By

Published : May 25, 2023, 9:56 PM IST

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक युवक एक लैंड माइन की चपेट में आ गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Youth came in the grip of landmine
बारूदी सुरंग की चपेट में आया युवक

बारूदी सुरंग की चपेट में आया युवक

पुंछ: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के बाडी चेचीया के कस्बा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के नजदीक खेतों में पुराने माइन में हुए विस्फोट की चपेट में आने से 25 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल पुंछ लाया गया. घायल युवक को प्राथमिक उपचार के बाद जम्मू रेफर कर दिया गया. जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर बाद लगभग 3.30 बजे मोहम्मद जावेद इकबाल पुत्र शरीफ उम्र लगभग 25 वर्ष निवासी कस्बा अपने खेतों में बकरियां चरा रहा था.

इसी दौरान बारिश में बह कर आई एक बारूदी सुरंग पर अनजाने में उसका पैर पड़ गया और बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया. युवक इस बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया और वह गम्भीर रूप से घायल हो गया. इस विस्फोट से उसने अपना बायां पैर गंवा दिया, वहीं दुसरे पैर में गंभीर चोटें आईं हैं. विसफोट के बाद सथानिय लोग और सेना के जवान घटना स्थल पर पहुंचे और गंभीर रूप से घायल युवक को कई किलोमीटर चारपाई पर उठा कर सड़क के नजदीक ले गए.

यहां से उसे एंबुलेंस से राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल पुंछ में भर्ती करवाया, जहां पर उसका उपचार शुरू किया गया. जिला अस्पताल के डाक्टरों की टीम ने बताया कि विस्फोट में उसका पैर पूरी तरह शतिग्रस्त हो गया है. जम्मू में उसका उचित इलाज हो सकता है, इसलिए युवक को जम्मू रेफर किया गया है. इसके अलावा सेना द्वारा घायल युवक की आर्थिक सहायता की गई है.

पढ़ें:आदेश के दो साल बाद भी व्यक्ति को हिरासत में रखना 'बेहद परेशान करने वाला': जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट

आपको बता दें कि युवक की हालत को गंभीर बताया जा रहा है और युवक के परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है. इस बात की सूचना जब नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय सेना की गढ़वाल बटालियन को मिली तो बटालियन ने घायल युवक के उचित इलाज के लिए आर्थिक सहायता की पेशकश करते हुए, बीस हजार रुपये की नकद राशि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details