दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवा कांग्रेस ने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. बढ़ती कीमतों के विरोध स्वरूप कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्रियों को साइकिल भेंट करने की कोशिश की. पढ़ें विस्तार से...

By

Published : Mar 19, 2021, 8:25 PM IST

युवा कांग्रेस का प्रदर्शन
युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

नई दिल्ली: भारतीय युवा कांग्रेस ने शुक्रवार को बढ़ते पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. उनके विरोध दर्ज करने के लिए, युवा कांग्रेस के सदस्यों ने केंद्रीय मंत्रियों को साइकिल उपहार में देने की कोशिश की.

यूथ कांग्रेस के सदस्यों ने साइकिल देने के उद्देश्य से केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, ​​रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर के आवासों की ओर विरोध मार्च का नेतृत्व किया. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में ही रोक दिया.

युवा कांग्रेस का प्रदर्शन.

मीडिया से बात करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि आज हमने सरकार को गहरी नींद से जगाने की कोशिश की है, पेट्रोल 100 रुपये को पार हो गया है. देश के कई हिस्सों में डीजल 90 रुपये को पार कर गया है और गैस सिलेंडर की कीमतें हैं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. बीजेपी और आरएसएस का जनविरोधी चेहरा सामने आ गया है.

पढ़ें-पिता की दूसरी शादी की वैधता को बेटी दे सकती है अदालत में चुनौती : हाईकोर्ट

उन्होंने आगे कहा कि इस देश के लोगों ने मोदी सरकार को अच्छे दिन के लिए चुना था. अगर ये अच्छे दिन हैं, तो हम यह नहीं चाहिए. यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान, कच्चे तेल की कीमतें बहुत अधिक थीं, फिर भी ईंधन की कीमतें इस स्तर तक नहीं पहुंचीं. हम अपने पुराने दिन वापस चाहते हैं.

बता दें कि 19 मार्च को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 91.17 रुपये प्रति लीटर था, जबकि डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर के मूल्य पर पहुंच गया. पेट्रोल के लिए ईंधन की कीमतें मुंबई में 97.57 रुपये प्रति लीटर था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details