दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नोटबंदी की 5वीं बरसी पर युवा कांग्रेस का RBI के बाहर प्रदर्शन

भारतीय युवा कांग्रेस ने नोटबंदी की पांचवी बरसी पर सोमवार को रिजर्व बैंक के बाहर प्रदर्शन किया. इस अवसर पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने नोटबंदी को एक बड़ा घोटाला करार दिया. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Nov 8, 2021, 7:09 PM IST

Updated : Nov 8, 2021, 7:25 PM IST

युवा कांग्रेस
युवा कांग्रेस

नई दिल्ली : भारतीय युवा कांग्रेस ने नोटबंदी की पांचवी बरसी पर सोमवार को रिजर्व बैंक के बाहर प्रदर्शन किया. इस अवसर पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने नोटबंदी को एक बड़ा घोटाला करार दिया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह करने का काम किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का नोटबंदी यह फैसला मास्टर स्ट्रोक की बजाय तबाही साबित हुआ. नोटबंदी से आतंकवाद के खात्मे का दावा जुमला निकला. वहीं देशवासियों को नोटबंदी ने मंदी में धकेल दिया.

देखें वीडियो.

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से नकली नोट खत्म होने का दावा किया जा रहा था. लेकिन, हकीकत में नोटबंदी के बाद नकली नोटों की संख्या में वृद्धि हुई है. नोटबंदी से न भ्रष्टाचार खत्म हुआ न अर्थव्यवस्था कैशलेस हुई और न ही आतंकवाद पर चोट लगी.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और बीजेपी ने कहा था कि नोटबंदी से कालाबाजारी खत्म होगी और देश का विकास होगा, लेकिन ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत की जीडीपी सबसे निचले पायदान पर है, बेरोजगारी सबसे ज्यादा है और गरीबी तेजी से देश पर हमला कर रही है.

ये भी पढ़ें - नोटबंदी के पांच साल: प्रियंका ने ट्वीट कर पीएम पर साधा निशाना

बीजेपी ने देश को अंधेरे में डाल दिया है. भाजपा ने देश के सभी बड़े और छोटे व्यवसायियों को डुबा दिया, इससे सबसे अधिक मध्यम और गरीब वर्ग प्रभावित हुआ. उन्होंने कहा कि विमुद्रीकरण काले धन के खिलाफ नहीं बल्कि गरीबों और आम नागरिकों के खिलाफ युद्ध था. इस दौरान विरोध कर रहे कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर मंदिर मार्ग पुलिस थाने पहुंचाया गया.

Last Updated : Nov 8, 2021, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details