दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बढ़ती महंगाई और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

देश में बढ़ती महंगाई और ईंधन की बढ़ती कीमतों पर यूथ कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में शक्ति सिंह, अलका लांबा, सुप्रिया श्रीनेट और प्रणव झा सहित कई राष्ट्रीय नेता भी शामिल हुए.

By

Published : Mar 2, 2021, 7:05 PM IST

Updated : Mar 2, 2021, 8:03 PM IST

protest-in-delhi-against-fuel-price-hike
protest-in-delhi-against-fuel-price-hike

नई दिल्ली: यूथ कांग्रेस ने मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर बढ़ती महंगाई, पेट्रोल, डीजल और एलपीजी सिलेंडर की कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किया.

कांग्रेस की युवा शाखा द्वारा किए जा रहे विरोध-प्रदर्शन में शक्ति सिंह गोहिल, अलका लांबा, सुप्रिया श्रीनेट और प्रणव झा सहित कई राष्ट्रीय नेता भी शामिल हुए.

यूथ कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन.

मीडिया को संबोधित करते हुए यूथ कांग्रेस के प्रमुख बीवी श्रीनिवास ने कहा, मोदी सरकार ने गृहिणी और आम आदमी के बजट को ऐसा बना दिया है, जिसका वह सामना नहीं कर पा रही है.

पिछले कुछ समय में गैस सिलेंडर की कीमत 225 रुपये तक बढ़ गई है. यह मोदी सरकार की देन है कि पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतें नया रिकॉर्ड स्थापित कर रही है.

उन्होंने आगे कहा, यह एक तरह से खुली लूट है. यह साबित हो गया है कि मोदी हैं तो महंगाई है. इस सरकार ने आम लोगों की समस्याओं को कभी नहीं सुना है, लेकिन यह समय है जब उन्हें उनकी बात सुननी होगी और तुरंत बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेना होगा.

पढ़ें-तृणमूल और ममता पर बरसे योगी, पूछा- बंगाल में सत्ता प्रायोजित हिंसा क्यों ?

दूसरी ओर, दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, भाजपा सरकार के तुगलकी फैसलों के कारण, आम आदमी का बजट बिगड़ गया है. कोरोना महामरी के कारण पूरी दुनिया में ईंधन की कीमतें कम हुई हैं, लेकिन भाजपा के कारण कच्चे तेल की कम कीमतों का लाभ आम लोगों के बजाय कुछ पूंजीपतियों को हुआ है.

इस मौके पर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि, मोदी सरकार की इस लूट ने देश की महिलाओं की रसोई में आग लगा दी है, उनके घर का बजट बिगाड़ दिया है. मोदी सरकार की महिला मंत्री जो जब विपक्ष में थीं तो, मामूली वृद्धि पर गैस सिलेंडर को लेकर सड़क पर प्रदर्शन करती थीं, पर आज वो सब और अन्य सभी भाजपा नेता मौन हैं, इस व्यहवार को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी.

सोमवार को तेल विपणन कंपनियों ने 14.2 किलोग्राम एलपीजी रिफिल की कीमत में 25 रुपये की वृद्धि की थी. दिल्ली और मुंबई में अब सिलेंडर की कीमत 819 रुपये हो गई, जबकि हैदराबाद में इसका कीमत 871.50 रुपये तक पहुंच गया है.

Last Updated : Mar 2, 2021, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details