दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 16, 2023, 5:55 PM IST

ETV Bharat / bharat

राजस्थान : चंदा न देने पर मिली मौत, ग्रामीणों के आक्रोश के बाद तय हुआ 20 लाख का मौतणा

राजस्थान के डूंगरपुर में चंदा न देने पर एक शख्स की आरोपियों ने पीट-पीटकर (Murder for Chanda in Dungarpur) हत्या कर दी. घटना की सूचना के बाद मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए. वहीं, 20 लाख का मौताणा तय होने के बाद मृतक का पोस्टमार्टम हो सका.

Murder for Chanda in Dungarpur
Murder for Chanda in Dungarpur

डूंगरपुर में चंदा के लिए हत्या

डूंगरपुर.राजस्थान में डूंगरपुरजिले के आसपुर थाना क्षेत्र के करवा खास में चंदा न देने की सूरत में एक शख्स की हत्या का मामला सामने आया है. बताया गया कि मकर संक्रांति पर गिड़ा डोट खेल रहे कुछ युवकों ने रास्ते से गुजर रहे एक शख्स को रोक उससे 100 रुपए चंदा मांगा. लेकिन जब उस शख्स ने चंदा देने से इनकार कर दिया तो फिर आरोपियों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी. इस दौरान एक आरोपी ने उसके के सिर पर लठ से हमला कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई. घटना के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए.

वहीं, वाकया की सूचना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल बन गया. इसके बाद शनिवार दोपहर 20 लाख का मौताणा तय होने के बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए. आसपुर थाना पुलिस ने बताया कि करवा खास में रात को कुछ युवा मकर संक्रांति के मौके पर गिड़ा खेल रहे थे. इसी दौरान 38 वर्षीय मानिया पुत्र नाथू मीणा बाइक से पारडा ईटीवार अपने घर जा रहा था. जिसे आरोपियों ने रास्ते में रोक लिया और उससे 100 रुपए चंदा मांगा. लेकिन जब मानिया ने पैसे देने से मना कर दिया तो आरोपियों से उससे मारपीट शुरू कर दी.

इसे भी पढ़ें - Crime In Alwar: अलवर में चढ़ा क्राइम का ग्राफ, नाले से शव मिलने के बाद अब कांस्टेबल की मौत बनी मिस्ट्री !

इस दौरान एक आरोपी ने मानिया के सिर पर लठ से हमला कर दिया. इसके बाद आरोपी घायल मानिया को छोड़ मौके से फरार हो गए. इधर, सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायल युवक को आसपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवा दिया. वहीं, शनिवार की सुबह परिजन मोर्चरी में एकत्रित हुए और मौताणा की मांग पर अड़ गए.

इसके बाद आरोपी पक्ष से 20 लाख रुपए की मौताणा तय होने के बाद मृतक का पोस्टमार्टम किया गया. वहीं, पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. बताया गया कि मानिया मजदूरी किया करता था. उसके तीन बेटियां और एक बेटा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details