दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोटा में गरजे योगी आदित्यनाथ, बोले- कांग्रेस एक समस्या का नाम, भाजपा समाधान है

राजस्थान के रण में सियासी दलों के स्टार प्रचारकों का आना शुरू हो गया है. गुरुवार को इसी कड़ी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कोटा के इटावा में जनसभा हुई. जनसभा के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 16, 2023, 4:14 PM IST

Rajasthan Election 2023, Rajasthan Elections 2023 News
कोटा में गरजे योगी आदित्यनाथ.

कोटा में गरजे योगी आदित्यनाथ.

कोटा.राजस्थान के चुनावी संग्राम में आरोपों की बौछार हो रही है तो अपनी योजनाओं को आसमान पर दिखाकर लोगों को लुभाने का प्रयास भी लगातार जारी है. पांच साल चली कांग्रेस सरकार अपनी योजनाओं का दम भर रही है तो भारतीय जनता पार्टी उनका दम निकालने का प्रयास कर ही है. राजस्थान के चुनावी संग्राम में आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. इस बीच कोटा के इटावा में गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा हुई. इस दौरान योगी आदित्यनाथ जमकर गरजे. तेजाजी मैदान में 16 मिनट तक के संबोधन में उन्होंने देश की समस्याओं के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया. योगी आदियत्यनाथ ने कहा कि कांग्रेसी समस्याओं की जड़ हैं और मोदी इन समस्याओं का समाधान हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने आतंकवाद की जड़ कश्मीर की धारा 370 को सदैव के लिए समाप्त कर दिया.

कांग्रेस पर साधा निशाना: उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में शासन किया, लेकिन बदले में समस्याएं दी हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल से राजस्थान में कांग्रेस का शासन है. इससे पहले प्रदेश में वसुंधरा राजे के नेतृत्व में भाजपा सरकार थी. अशोक गहलोत और वसुंधरा नेतृत्व वाली सरकार की तुलना करेंगे तो आपको लगेगा कि बीजेपी की सरकार काम करती है, जबकि कांग्रेस की सरकार में कानून व्यवस्था बदहाल होने के साथ ही विकास में पिछड़ जाते हैं. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आतंकवाद, नक्सलवाद, गुंडागर्दी और माफियागिरी कांग्रेस की देन है.

पढ़ें:नड्डा ने जारी किया राजस्थान भाजपा का घोषणा पत्र, बताए अपने तीन मुख्य संकल्प

राम मंदिर का नाम लेने पर हमारे ऊपर हंसते थे कांग्रेसी:योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "कांग्रेस राज में आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया है. हिंदू मंदिरों को मुगल काल खंड में अपवित्र करके क्षतिग्रस्त किया गया था. वैसे ही इन गुलामी के ढांचे खड़े कर दिए गए थे. अयोध्या में 500 वर्ष पहले बाबर के समय का उदाहरण है. राम मंदिर को तोड़ दिया गया था, ढांचा खड़ा कर दिया गया था. हम आंदोलन करते थे, कांग्रेस की सरकार अत्याचार करती थी. हम लोग नारा लगाते थे, राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे. कांग्रेस के लोग हमारे ऊपर हंसते थे. हमने नारा दिया कि रामलला हम आएंगे मंदिर यहीं बनाएंगे. कांग्रेस के लोग कहते थे क्या यह संभव हो पाएगा?...हंसते थे. आज किसी को संदेह नहीं है कि राम मंदिर का निर्माण नहीं होगा".

देश के साथ विश्वासघात करती है कांग्रेस:योगी आदित्यनाथ ने कहा किकांग्रेस आपकी आस्था के साथ-साथ देश के साथ विश्वासधात करती थी. गरीब का हक भी छीन लेती थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 करोड़ लोगों के घरों में शौचालय, 4 करोड़ मकान, चार करोड़ बिजली कनेक्शन और 10 करोड़ घरों में उज्वला के फ्री कनेक्शन दिए हैं. इसके अलावा 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा कर दिया है. कांग्रेस केवल बात करती है, काम नहीं करती है.

पढ़ें:Rajasthan Election 2023 : अमित शाह का अजमेर में रोड शो कल, तैयारी में जुटे भाजपा नेता

राजस्थान का गुणगान:यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान का गुणगान करते हुए कहा कि राजस्थान का जिक्र आते ही वीरांगनाओं और त्यागी बलिदानियों के प्रसिद्ध इतिहास कथा और कहानी हमारे सामने आने लगती है. इनसे हमारा देश भी प्रेरणा लेता है. आज भी भारत की सीमाओं की रक्षा करते हुए हमारे राजस्थान के जवान देश को सुरक्षा प्रदान करते हैं और सुरक्षा के माध्यम से अभय प्रदान करते हैं.

भारत के बारे में दुनिया की धारणा बदली : योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "राजस्थान के लोग चाहते हैं कि इस बार परिवर्तन होकर रहेगा. इसी का आह्वान करने के लिए आया हूं. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लोगों में पूरे देश में उत्साह, उमंग व एक नई तरंग चल रही है. मैं एक नए भारत का दर्शन कर रहा हूं. भारत के बारे में दुनिया की धारणा बदली है. पूरी दुनिया इसे एक विश्वसनीय देश और सहयोगी के रूप में मानने लगे हैं और सम्मान दे रहे हैं".

ABOUT THE AUTHOR

...view details