दिल्ली

delhi

Bageshwar Dham: 'धीरेंद्र शास्त्री को हाथ लगाने वाला किसी भी कीमत पर नहीं बचेगा, छिड़ जाएगा गृह युद्ध'

By

Published : Jan 25, 2023, 9:11 PM IST

श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जल्द से जल्द शादी करने का सुझाव दिया है. ताकि उन्हें किसी झूठे मुकदमे में फसाने की संभावना कुछ कम हो सके. वहीं, यति नरसिंहानंद गिरि ने चेतावनी दी है कि यदि किसी भी ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हत्या का प्रयास किया तो देश में गृह युद्ध छिड़ सकता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

यति नरसिंहानंद गिरि की धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के विरोधियों को चेतावनी.

हरिद्वार: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर इन दिनों देश में अलग ही माहौल देखने को मिल रहा हैं. कोई धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन तो कोई विरोध में खड़ा हो रहा हैं. वहीं, कई लोग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दावों और चमत्कारों को चुनौती भी दे रहे हैं. इस सबके बीच शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर और श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि का भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर बयान आया है. यति नरसिंहानंद गिरि ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को धमकी वालों को ही चेतावनी दे डाली.

यति नरसिंहानंद गिरि ने एक वीडियो जारी कर चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि कोई भी धीरेंद्र शास्त्री को अकेला न समझे. अगर जरुरत पड़ी तो वो खुद धीरेंद्र शास्त्री के अंगरक्षक बनने के लिये तैयार हैं. अगर किसी ने भी धीरेंद्र शास्त्री को बुरी नियत से छूने का भी प्रयास किया तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा.
पढ़ें-Sadhvi Prachi: 'कब्रों में पड़े मुर्दे कर सकते हैं चमत्कार तो धीरेंद्र शास्त्री क्यों नहीं'? अविमुक्तेश्वरानंद पर भी भड़कीं

यति नरसिंहानंद गिरि ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि धीरेंद्र शास्त्री की हत्या का प्रयास पूरे देश को गृह युद्ध की तरफ धकेल देगा. धीरेंद्र शास्त्री इस समय सनातन धर्म के आकाश पर चमकते हुए सूर्य की तरह है, वो कुछ भी गलत नहीं कर रहे हैं. उन्हें केवल सनातन धर्म की रक्षा का प्रयास करने का दंड देने का प्रयास हो रहा है. ऐसे में उन्हें किसी भी कीमत पर अकेला नहीं छोड़ा जा सकता, उनकी रक्षा के लिये जो भी करना पड़े, वो हम करने को तैयार है.

महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिर ने बताया कि अभी सोमवार को कार्ष्णि स्वामी अमृतानंद के नेतृत्व में शिवशक्ति धाम डासना का एक प्रतिनिधिमंडल बागेश्वर धाम गया था, जहां उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री से मिलकर उन्हें हर तरह से साथ रहने का वचन दिया.
पढ़ें-Bageshwar Dham Sarkar: क्या धीरेंद्र शास्त्री चमत्कार दिखाते हैं? जानिए हरिद्वार के संतों की राय

वहां से धीरेंद्र शास्त्री ने महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि से फोन के माध्यम से वार्ता भी की, जिसमे यति नरसिंहानंद गिरि ने धीरेंद्र शास्त्री को शीघ्र विवाह करने का परामर्श दिया, ताकि उन्हें किसी झूठे मुकदमे में फंसाने की संभावना कुछ कम हो सके.

बता दें कि महाराष्ट्र के नागपुर में श्रीराम चरित्र-चर्चा का आयोजन हुआ था, तभी वहां धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने दरबार लगया था. इस दौरान अंधश्रद्धा उन्मूलन सीमित ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर जादू-टोने और अंधविश्वास फैलाने का आरोपी लगाया था, साथ ही उन्हें चुनौती भी थी. तभी से बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चर्चाओं में हैं और उनके ऊपर कई तरह के सवाल खड़े किए हैं. हालांकि एक धड़ा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पक्ष में खड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details