दिल्ली

delhi

येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र बोले, भविष्य की भूमिका का निर्णय भाजपा नेतृत्व करेगा

By

Published : Aug 16, 2021, 6:41 PM IST

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पुत्र और प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने कहा कि उनके भविष्य की भूमिका के बारे में पार्टी नेतृत्व निर्णय लेगा.

Bhasha
Bhasha

शिवमोगा : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पुत्र बीवाई विजयेंद्र ने उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें कहा जा रहा था कि वह मंत्री या प्रदेश अध्यक्ष बनने का प्रयास कर रहे हैं.

विजयेंद्र ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अतीत में, येदियुरप्पा जब पार्टी के लिए जुलूस और रैली निकालने का संघर्ष करते थे तो वह सत्ता में आने के लिए या मंत्री या मुख्यमंत्री बनने के लिए ऐसा नहीं करते थे.

इसी प्रकार रगन्ना (भाई और शिवमोगा से सांसद, बीवाई राघवेंद्र) और मैं पार्टी के भीतर उपाध्यक्ष के तौर पर काम कर रहा हूं. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह किसी पद को ध्यान में रखकर काम नहीं कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि लोग उनके कठिन परिश्रम को पहचानेंगे.

विजयेंद्र ने कहा कि मेरे मंत्री बनने या प्रदेश अध्यक्ष बनने का सपना देखने का सवाल ही खड़ा नहीं होता. हमारी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी है, कोई क्षेत्रीय पार्टी नहीं है, इसलिए राज्य और केंद्र स्तर के नेता हैं जो यह तय करते हैं कि किस समय कौन सा पद या जिम्मेदारी देनी चाहिए.

यह भी पढ़ें-मानवता के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों का समाधान लेकर आएं वैज्ञानिक : उपराष्ट्रपति

इससे पहले भी ऐसी खबरें आई थीं कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा ने पार्टी नेतृत्व और वर्तमान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर विजयेंद्र को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए दबाव डाला. विजयेंद्र ने कहा कि प्रदेश उपाध्यक्ष के तौर पर उन्हें राज्य का दौरा करना होगा और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पुराने मैसूरु क्षेत्र को विशेष महत्व देने को कहा है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details