दिल्ली

delhi

Wrestlers Protest: पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का किया शुक्रिया, कहा- बृजभूषण की गिरफ्तार तक लड़ाई जारी रहेगी...

By

Published : May 4, 2023, 6:40 PM IST

दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों ने बुधवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई में कोर्ट ने पहलवानों निचली अदालत में जाने को कहा है. इस दौरान बजरंग पुनिया ने कहा है कि हमारे इस मसले पर कोई भी राजनीतिक पार्टी राजनीति ना करें सिर्फ हमारा साथ दें.

जंतर मंतर पर पहलवानों ने बुधवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की.
जंतर मंतर पर पहलवानों ने बुधवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

जंतर मंतर पर पहलवानों ने बुधवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

नई दिल्ली:दिल्ली के जंतर मंतर में पहलवानों का प्रदर्शन लगातार 12 वें दिन भी जारी है. पहलवानों को इस पूरे मामले को लेकर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की तरफ से पहलवानों को निचली अदालत में जाने को कहा गया है. जंतर मंतर पर देर रात हुए घटनाक्रम के बाद पहलवानों ने देर शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

उन्होंने कहा है कि रात को हमारे साथ बहुत गलत हुआ और अगर जरूरत पड़ेगी तो हम मेडल भी लौटा देंगे. इस दौरान बजरंग पुनिया ने कहा कि हमारे इस मसले पर कोई भी राजनीतिक पार्टी राजनीति ना करें, सिर्फ हमारा साथ दें. हमारी लड़ाई सिर्फ बृजभूषण शरण सिंह से हैं, किसी सरकार से नहीं है. जब तक कुश्ती महासंघ अध्यक्ष जेल नहीं जाते तब तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा. जब तक हमारे अंदर सांस है तब तक हम यहां पर बैठे रहेंगे.

जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक जारी रहेगा धरना:पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अभी तक जो किया है, हम उसके शुक्रगुजार हैं. सुप्रीम कोर्ट में आज हमारी सुनवाई थी, सुप्रीम कोर्ट ने जो भी आदेश दिया है हम उसका पालन करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हमारे लिए आगे दिल्ली हाईकोर्ट सहित बाकी के रास्ते हैं, जहां जा सकते हैं. दिल्ली पुलिस बृजभूषण के पक्ष में काम कर रही है. हम अपराधी नहीं है. हम अपने हक की लड़ाई के लिए यहां बैठे हैं. यहां हमारे समर्थन में आने वाले कई लोगों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है. उन्हें जल्द रिहा किया जाए और अगर उन लोगों को कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस की होगी. जब तक कार्रवाई नहीं होती है, हमारा धरना जारी रहेगा.

सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन नहीं कर रही दिल्ली पुलिस:पहलवानों की गई संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओलंपियन विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक मौजूद रहे. इस दौरान साक्षी मलिक ने कहा है कि पूरे देश ने देखा किस तरह से दिल्ली पुलिस ने रात हमारे साथ बदतमीजी की. हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और हम सुप्रीम कोर्ट का शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने एफआईआर करवाई है, लेकिन दिल्ली पुलिस उनके आदेशों का पालन नहीं कर रही है. जब तक बृजभूषण शरण सिंह गिरफ्तार नहीं होते तब तक हमारा प्रदर्शन यूं ही जारी रहेगा.

पुनिया ने CM मनोहर लाल खट्टर को साथ आने का अनुरोध किया:बजरंग पुनिया ने कहा है कि कुछ लोग इसमें राजनीति भी कर रहे हैं, यह गलत बात है. हमारी लड़ाई सिर्फ बृजभूषण के खिलाफ है और हमने हरियाणा के मुख्यमंत्री को भी अनुरोध किया है कि वह भी हमारी इस लड़ाई में हमारे साथ आ सकते हैं.

पुनिया ने कहा कि जब बेटियों देश के लिए मेडल लाती हैं तब तो हरियाणा में भी हमारा खूब सम्मान हुआ था, और खट्टर सरकार ने भी हमें खूब सम्मान दिया. लेकिन इस मामले में हरियाणा के सीएम ने एक शब्द अभी तक नहीं कहा है. हमें उन पर भरोसा है अगर वह भी हमारी लड़ाई में हमारे साथ आना चाहते हैं तो आ सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:Wrestlers Protest: किसानों के जंतर-मंतर पहुंचने की घोषणा के बाद बदरपुर बॉर्डर पर बढ़ी चौकसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details