दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सागर पहलवान हत्याकांड : तिहाड़ जेल में शिफ्ट हुआ सुशील, लॉरेंस बिश्नोई से खतरा बरकरार

सागर पहलवान की हत्या के मुख्य आरोपी सुशील कुमार और साथी अजय की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है. वहीं सुशील को तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया है.

By

Published : Jun 25, 2021, 1:17 PM IST

Updated : Jun 25, 2021, 2:03 PM IST

तिहाड़ जेल
तिहाड़ जेल

नई दिल्ली :रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) ने रेसलर सागर धनखड़ की हत्या मामले में गिरफ्तार सुशील कुमार और साथी अजय की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है. आज सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया था.

विशेष भोजन देने की मांग खारिज की थी

पिछले 11 जून को कोर्ट ने सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत आज तक के लिए बढ़ाया था. पिछले 2 जून को कोर्ट ने सुशील कुमार को 11 जून की न्यायिक हिरासत में भेजा था. 2 जून को कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की हिरासत की मांग को खारिज कर न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था. पिछले 9 जून को कोर्ट ने सुशील कुमार की जेल में विशेष भोजन और सप्लीमेंट देने की मांग को खारिज कर दिया था.

23 मई को मुंडका से गिरफ्तार किया गया था

बता दें कि पिछले 23 मई को सुबह दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार को मुंडका से गिरफ्तार किया था. रोहिणी कोर्ट ने पिछले 15 मई को सुशील पहलवान समेत नौ आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. दिल्ली पुलिस ने सुशील पहलवान पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी.

मंडोली जेल से तिहाड़ में किया गया शिफ्ट

सागर पहलवान की हत्या (Wrestler Sagar Murder) के मुख्य आरोपी एवं दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान (Sushil Pehelwan) को मंडोली जेल (Mandoli Jail) से तिहाड़ जेल (Tihar Jail) शिफ्ट कर दिया गया है. तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि शुक्रवार सुबह सुशील पहलवान को तिहाड़ जेल में संख्या दो में शिफ्ट किया गया है. सूत्रों का कहना है कि तिहाड़ जेल में ही लॉरेंस बिश्नोई भी बंद है, जिसे जिससे सुशील ने अपनी जान को खतरा बताया था.

जानकारी के अनुसार बीते 4 मई की रात छत्रसाल स्टेडियम में सागर पहलवान एवं उसके दो साथियों की पिटाई की गई थी. इस पिटाई के चलते जहां सागर ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था तो वहीं उसके दो अन्य साथियों को अस्पताल से उपचार के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. वह इस मामले में मुख्य गवाह हैं जिसके चलते उन्हें सुरक्षा भी दी गई है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुख्य आरोपी सुशील पहलवान को उसके साथी अजय के साथ बीते 23 मई को गिरफ्तार किया था. फिलहाल 2 जून से सुशील पहलवान को न्यायिक हिरासत में रखा गया है.

कोरोना संक्रमण के चलते जेल में आने वाले सभी कैदियों को कुछ दिन पहले तक मंडोली जेल में शिफ्ट किया जाता था. यहां पर उन्हें 14 दिन के लिए क्वारन्टीन किया जाता था और इसके बाद ही उन्हें उनकी रेगुलर जेल में भेजा जाता था. सुशील पहलवान को भी मंडोली जेल में क्वारन्टीन अवधि के लिए भेजा गया था. यहां पर लॉरेंस बिश्नोई पहले से बंद था जिससे सुशील ने अपनी जान को खतरा बताया था. इसके चलते उसके जेल में जाने पर लॉरेंस बिश्नोई को तिहाड़ जेल शिफ्ट कर दिया गया था. सुशील की क्वारन्टीन अवधि 16 जून को समाप्त हो चुकी थी. लेकिन सुरक्षा कारणों से उसे मंडोली जेल में ही रखा गया था. तिहाड़ जेल संख्या दो में सुरक्षा से संबंधित तमाम इंतजाम करने के बाद अब सुशील को मंडोली जेल से तिहाड़ जेल संख्या दो में शिफ्ट कर दिया गया है.

पढ़ें :-पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड मामले में जूडो कोच सुभाष गिरफ्तार

तिहाड़ जेल में ही बंद है लारेंस बिश्नोई

सुशील पहलवान ने जिस लॉरेंस बिश्नोई से अपनी जान को खतरा बताया था, वह भी फिलहाल तिहाड़ जेल में ही बंद है. जेल सूत्रों ने बताया कि सुशील की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फिलहाल उसे अलग जेल में रखा गया है. लॉरेंस बिश्नोई जेल में किस जगह पर है. इसके बारे में जेल प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से किसी के साथ यह जानकारी साझा नहीं की है. जेल सूत्रों का कहना है कि सुशील की सुरक्षा को लेकर तमाम बंदोबस्त किए गए हैं और उसे आम कैदियों से अलग सेल में रखा गया है.

Last Updated : Jun 25, 2021, 2:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details