दिल्ली

delhi

पहलवान और राजस्थान पुलिस में एसआई नैना कैनवाल गिरफ्तार, अवैध हथियार के मामले में पकड़ी गईं

By

Published : Mar 4, 2023, 11:49 AM IST

हरियाणा की पहलवान और राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर नैना कैनवाल गिरफ्तार (Naina Kanwal Arrested in Rohtak) हो गई हैं. हरियाणा की रोहतक पुलिस ने नैना को गिरफ्तार किया है. नैना को अवैध हथियार के मामले में पकड़ा गया है.

Naina Kanwal Arrested in Rohtak
Naina Kanwal Arrested in Rohtak

पानीपत: हरियाणा की जानी मानी पहलवान नैना कैनवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नैना को अवैध हथियार के मामले में पकड़ा गया है. दिल्ली में हुए अपहरण के केस में दिल्ली और रोहतक पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की थी. जिस फ्लैट पर पुलिस पहुंची वहां आरोपी तो नहीं मिला लेकिन नैना अवैध हथियारों के साथ पकड़ी गईं. पुलिस का कहना है कि नैना ने खिड़की से पुलिस को देखते ही पिस्तौल फेंक दी.

मामला शुक्रवार का है जब दिल्ली पुलिस रोहतक जिले के सिटी पुलिस स्टेशन में कार्रवाई करने पहुंची थी. जिस मामले में पुलिस ने दबिश दी थी वो साल 2021 का है. दिल्ली के उत्तम नगर के रहने वाले पंकज कुमार और उसके दोस्त ऋषभ ने अपहरण का मामला दर्ज कराया था. पीड़ितों का कहना है कि उनका अपहरण करके उन्हें रोहतक में एक मकान में ले जाकर टॉर्चर किया गया था. इस मामले में रोहतक के बोहर गांव का सुमित नांदल प्रमुख आरोपी है. उसी की तलाश में दिल्ली पुलिस पुलिस रोहतक पहुंची थी.

नैना को अवैध हथियार के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली पुलिस को खबर मिली थी कि अपहरण का मुख्य आरोपी सुमित नांदल रोहतक में मौजूद है. पुलिस की टीम फौरन सिटी पुलिस स्टेशन रोहतक पहुंची. दिल्ली पुलिस के साथ रोहतक पुलिस भी मौजूद थी. पुलिस जब सनसिटी हाइट्स के सी ब्लॉक के फ्लैट नंबर 1002 में पहुंची तो फ्लैट का दरवाजा कथित तौर पर नैना ने खोला. पुलिस के मुताबिक नैना के हाथ में 2 पिस्तौल थी. पुलिस को देखते ही उसने पिस्तौल खिलड़की से नीचे फेंक दी. बाद में तफ्तीश की गई तब पता चला कि गिरफ्तार युवती राजस्थान पुलिस की सब इंस्पेक्टर और पहलवान नैना कैनवाल है.

अपहरण के मामले में पुलिस कार्रवाई करने पहुंची थी.

रोहतक के थाना शहर एसचएचओ राजू सिंधू ने नैना की गिरफ्तारी की पुष्टि की. सिंधू ने कहा कि मोहन गार्डन थाना दिल्ली में सुमित नानंदल के खिलाफ अपहरण समेत कई धाराओं में मामला दर्ज है. सुमित पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं (365/364ए/341/342/323/506/34) के तहत केस हैं. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए ही पुलिस की टीम रोहतक पहुंची थी. इसी दौरान फ्लैट से दो पिस्तौल के साथ एक लड़की को पकड़ा गया. लड़की की पहचान नैना पुत्री रामकरण के रूप में हुई जो पानीपत के सुताना गांव की रहने वाली हैं. नैना के खिलाफ थाना शहर रोहतक मे एफआईआर नंबर 185/2023 दर्ज किया गया है.

रोहतक पुलिस की एफआईआर.

नैना कैनवाल जानी मानी पहलवान हैं. उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में काफी मेडल जीते हैं. नैना कैनवाल सात बार भारत केसरी भी रह चुकी हैं. नैना फिलहाल राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर भी हैं. इसके अलावा नैना कैनवाल सोशल मीडिया स्टार भी हैं. इंस्टाग्राम पर नैना अपनी रील और फोटो शेयर करती हैं. पुलिस की टोपी और गाड़ी के साथ भी नैना ने अपनी रील पोस्ट की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details