दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हैदराबाद में दुनिया के सबसे बड़े बल्ले का अनावरण

दुनिया के सबसे बड़े बल्ले (biggest bat in the world) का हैदराबाद में अनावरण किया गया. पर्नोड रिकॉर्ड इंडिया (Pernode record India) कंपनी ने इस बल्ले का निर्माण किया है.

By

Published : Oct 24, 2021, 7:17 PM IST

हैदराबाद में दुनिया के सबसे बड़े बल्ले का अनावरण
हैदराबाद में दुनिया के सबसे बड़े बल्ले का अनावरण

हैदराबाद : दुनिया के सबसे बड़े बल्ले (biggest bat in the world) का हैदराबाद में अनावरण किया गया. T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को देखते हुए, पर्नोड रिकॉर्ड इंडिया (Pernod record India) कंपनी ने इस बल्ले का निर्माण किया है.

तेलंगाना नगर निगम के विशेष मुख्य सचिव (telangana municipal chief secretary) अरविंद कुमार (arvind kumar) और आईटी के मुख्य सचिव जयेश रंजन द्वारा टैंक बांध पर बल्ले का अनावरण किया गया. इस कार्यक्रम में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (Hyderabad cricket association) के अध्यक्ष अजहरुद्दीन ने भाग लिया.

इसके साथ ही पर्नोड रिकॉर्ड ने सबसे बड़े बल्ले का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. आयोजकों ने कहा कि बल्ले का वजन 9 टन है, जो 56.1 फीट लंबा है. यह एक महीने में चिनार की लकड़ी से बनाया गया है.

हैदराबाद में दुनिया के सबसे बड़े बल्ले का अनावरण

इस दौरान अजहरुद्दीन ने पूरे विश्वास के साथ कहा कि भारत निश्चित रूप से इस साल टी20 विश्व कप जीतेगा. उन्होंने कहा कि टीम में काफी टैलेंट वाले खिलाड़ी हैं.

पढ़ें - भारत-पाक महामुकाबले से पहले बोला ईशान का परिवार, जीत के बाद बनेगा जश्न

वहीं मुख्य सचिव ने कहा कि हैदराबाद में दुनिया के सबसे बड़े बल्ले का अनावरण करते हुए हमें गर्व हो रहा है. उन्होंने तेलंगाना की ओर से पर्नोड रिकॉर्ड इंडिया को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह बल्ला तेलंगाना राज्य के लिए एक अच्छी पहचान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details