दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राजस्थान : निर्माणाधीन कुएं की मिट्टी ढहने से चार मजदूर दबे, दो की मौत

बाड़मेर के रोहिलाड़ा गांव में निर्माणाधीन कुएं की मिट्टी ढह जाने से उसमें काम कर रहे चार मजदूरों में दो मजदूरों की दबने से मौत का मामला सामने आया है.

By

Published : Jan 8, 2021, 11:47 AM IST

accident
accident

जयपुर :राजस्थान के बाड़मेर जिले में निर्माणाधीन कुएं की मिट्टी के ढह जाने से चार मजदूर दब गए. हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा.

कुएं में दबे चार मजदूरों में से दो को ग्रामीणों ने तुरंत ही सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जबकि दो अन्य को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, जिसके कई घंटों बाद एक मजदूर का शव मिला, जबकि अन्य मजदूर की तलाश के रेस्क्यू टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इसके बाद आखिरकार देर रात मजदूर के शव को बाहर निकाल गया.

निर्माणाधीन कुएं की मिट्टी ढही

दरअसल, जिले के सीमावर्ती गांव रोहिलाड़ा में कुआं निर्माण कार्य चल रहा था. इस दौरान अचानक ही निर्माणाधीन कुएं की मिट्टी ढह गई. जिसकी वजह से निर्माणाधीन कुएं में काम कर रहे चार मजदूर दब गए. आस-पास के लोगों ने तत्परता दिखाते हुए दो मजदूरों को कुछ ही मिनटों में सुरक्षित बाहर निकाल लिया, लेकिन दो मजदूर उसमें दब गए.

पढ़ें :-आंध्र प्रदेश: प्रकाशम जिले में भीषण सड़क हादसा, 4 की मौत

इस हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. मिट्टी में दबे 2 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. प्रशासन के कई घंटों की मशक्कत के बाद मजदूरों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक मजदूरों ने दम तोड़ दिया था. इस हादसे के बाद से पूरे गांव में शोक की लह है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details