दिल्ली

delhi

कर्नाटक में महिला ने 158 दिनों के बाद कोविड को मात दी

By

Published : Dec 7, 2021, 9:23 PM IST

कर्नाटक के कोप्पल जिला अस्पताल (Koppal District Hospital) में जुलाई में भर्ती एक महिला ने 158 दिनों के बाद कोविड को मात दे दी है.

etv bharat
कोविड

बेंगलुरु : कर्नाटक के कोप्पल जिला अस्पताल (Koppal District Hospital) में जुलाई में भर्ती एक महिला ने 158 दिनों के बाद कोविड को मात दे दी है. यालबुर्गा तालुक के बोदुर गांव की 45 वर्षीय गीता ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और उसे 13 जुलाई, 2021 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

भर्ती करते समय उसके फेफड़े 90% से अधिक गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए थे. इसके बाद महिला को 104 दिन वेंटीलेटर पर रखा गया. लंबे इलाज के बाद वह कोविड-19 के चंगुल से पूरी तरह ठीक हो गई और आज उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

पढ़ें - महाराष्ट्र में दो और लोग ओमीक्रोन संक्रमित पाए गए

इस संबंध में KIMS के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वेणुगोपाल (KIMS Medical Superintendent dr.Venugopal) ने कहा है कि अस्पताल की कर्मियों की मेहनत के कारण महिला को कोरोना मुक्त किया गया है. उन्होंने कहा कि जिस समय महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, उस समय उसके फेफड़े 90% से अधिक गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए थे. फिहला महिला पूरी तरह से स्वस्थ्य है और उसे छुट्टी दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details