दिल्ली

delhi

संसद भवन के बाहर महिला और पुरुष ने की नारेबाजी, छोड़ा कलर स्मोक, पुलिस ने पकड़ा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 13, 2023, 1:48 PM IST

Updated : Dec 13, 2023, 4:56 PM IST

देश के सबसे सुरक्षित कहे जाने वाले संसद भवन के बाहर बुधवार सुबह एक महिला और पुरुष ने हंगामा कर दिया. संसद की सुरक्षा में लगे दिल्ली पुलिस के जवानों ने दो प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. लड़की हरियाणा के हिसार की और लड़का महाराष्ट्र के लातूर के रहने वाला हैं.

a
a

नई दिल्ली:राजधानी मेंसंसद भवन के सामने एक महिला और पुरुष ने नारेबाजी करते हुए बुधवार को कलर स्मोक का इस्तेमाल कर प्रदर्शन किया. पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है. उनकी पहचान नीलम और अमोल शिंदे के रूप में हुई है. लड़की हरियाणा के हिसार की रहने वाली है, जबकि लड़का महाराष्ट्र के लातूर के रहने वाला बताया जा रहा हैं. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. दिल्ली पुलिस के साथ NIA की टीम भी है.

नीलम हिसार के रेड स्क्वायर मार्केट के पीछे स्थित पीजी में रहती थी. वहां वह सिविल सर्विस तैयारी कर रही थी. बताया जा रहा है कि 25 नवंबर को पीजी से घर जाने की बात कहकर चली गई थी. वह राजनीति में बहुत रुचि रखती है.

बता दें कि आज संसद भवन के सामने एक महिला और एक पुरुष ने नारेबाजी करते हुए कलर स्मोक छोड़ सनसनी फैला दी. पुलिस ने फौरन हरकत में आते हुए दोनों को हिरासत में ले लिया. दोनों प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनकी बात नहीं सुनी जा रही है. इसलिए उन्हें यह कदम उठाना पड़ा. पुलिस उन्हें वहां से थाने लेकर चली गई है. महिला और पुरुष ने संसद भवन के बाहर पहले पटाखे फोड़े थे और फिर उसके बाद भारत माता की जय, जय भीम, तानाशाही नहीं चलेगी जैसे नारे भी लगाए.

गौरतलब है कि आज ही के दिन 22 साल पहले (13 दिसंबर, 2001) संसद भवन पर आतंकवादी हमला हुआ था. इस समय भी संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. संसद के बाहर हुई इस घटना ठीक पहले संसद के अंदर दर्शक दीर्घा से कुद गए थे. उस समय संसद की कार्यवाही चल रही थी. देखा जाए तो इसे संसद की सुरक्षा में बड़ी सेंध के रूप में देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें :संसद शीतकालीन सत्र 2023: संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक, कार्यवाही के बीच घुसा एक शख्स

Last Updated : Dec 13, 2023, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details