दिल्ली

delhi

Woman throws child: महिला ने शौचालय में बच्चे को जन्म देने के बाद उसे खिड़की से बाहर फेंका

By

Published : Apr 25, 2023, 11:36 AM IST

कोलकाता में एक अमानवीय घटना सामने आयी है. एक महिला ने शौचालय में बच्चे को जन्म देने के बाद उसकी हत्या कर उसे खिड़की से बाहर फेंक दिया.

Woman throws child out of window after giving birth in toilet
महिला ने शौचालय में बच्चे को जन्म देने के बाद उसे खिड़की से बाहर फेंका

कोलकाता: कोलकाता के कस्बा इलाके में एक महिला ने अपने घर के शौचालय में कथित तौर पर बच्चे को जन्म देने के कुछ मिनटों बाद ही उसकी हत्या कर दी.
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना 22 अप्रैल की है जब महिला शौचालय गयी और एक बच्चे को जन्म देने के बाद उसने 'उसके रोने की आवाज सुनने के बाद घबराकर' उसे खिड़की से बाहर फेंक दिया.

उन्होंने बताया, 'महिला ने दावा किया कि उसे यह मालूम नहीं था कि वह गर्भवती है क्योंकि पिछले कुछ महीनों से उसे माहवारी नियमित रूप से हो रही थी. शनिवार को उसने एक लड़के को जन्म दिया. उसने दावा किया कि वह बच्चे के रोने की आवाज सुनकर घबरा गयी थी और उसने खिड़की का शीशा तोड़कर बच्चे को बाहर फेंक दिया.' स्थानीय लोग खिड़की का शीशा टूटने की आवाज सुनने के बाद मौके पर पहुंचे और उन्होंने नवजात को देखा तथा कस्बा थाने में इसकी सूचना दी.

ये भी पढ़ें- पिता के घर जाने से पति ने किया मना, तो महिला ने ससुर के साथ किया कुछ ऐसा!

अधिकारी ने कहा, 'महिला लहूलुहान हालत में मिली. उसे तथा उसके बच्चे को एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. अगली सुबह बच्चे की मौत हो गयी.'
अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि मानसिक बीमारी से जूझ रही महिला ने पिछले साल नवंबर में शादी की थी. उन्होंने कहा, 'उसका पति शराब का आदी था. उसने तथा परिवार के अन्य सदस्यों ने भी दावा किया कि उन्हें मालूम नहीं था कि महिला गर्भवती है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.'
अधिकारी ने बताया कि महिला पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details