दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 17, 2022, 12:46 PM IST

Updated : Aug 18, 2022, 10:45 AM IST

ETV Bharat / bharat

राजस्थान में विवाहिता पर पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, मूक दर्शक बन देखते रहे तमाशबीन

राजस्थान के जयपुर के रायसेन थाना क्षेत्र में विवाहिता पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का मामला सामने आया है. आग में जलती महिला चीखती और चिल्लाती रही लेकिन लोग मूक दर्शक बनकर देखते रहे. घटना 10 अगस्त की बताई जा रही है. मंगलवार 16 अगस्त की देर रात महिला की सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Jaipur Married Woman Burnt Alive
विवाहिता पर पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग

जयपुर. गुलाबी नगरी का बेरहम चेहरा रायसेन थाना क्षेत्र में देखने को मिला. यहां विवाहिता को पेट्रोल छिड़क कर जला दिया गया (Jaipur Married Woman Burnt Alive) लेकिन लोग तमाशबीन बन कर देखते रहे. आधा दर्जन से अधिक लोगों पर पेट्रोल छिड़ककर महिला को जिंदा जलाने का आरोप लगाया गया है. आरोप पड़ोसियों पर ही है. मरने से पहले महिला ने अपने बयान में कहा कि उसने छेड़छाड़ का विरोध किया था. मृतक के परिजनों ने बताया कि 10 अगस्त को सुबह महिला स्कूल में पढ़ाने के लिए जा रही थी. इस दौरान रास्ते में ही कुछ लोगों ने महिला पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी.

छुपने का जतन करती रही, तड़पती रही लेकिन...:आरोपियों से बचने के लिए महिला पड़ोसियों के घर में छुप गई (Woman Ablaze in Jaipur). इस दौरान बदमाशों ने घर में छुपे हुए लोगों को भी महिला को बाहर नहीं निकालने पर जान से मारने की धमकी दी. आग में जली महिला को गंभीर घायल अवस्था में सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया. मंगलवार देर रात को सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई.

विवाहिता पर पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग

पुलिस ने नहीं लिया था एक्शन:परिजनों की मानें तो महिला ने पड़ोस में रहने वाले लोगों को रुपए उधार दे रखे थे. रुपयों को वापस मांगने की बात पर विवाद चल रहा था. रुपए वापस नहीं लौटाने की नीयत से आरोपी महिला के साथ पहले भी मारपीट कर चुके हैं. इससे पहले महिला ने रायसर पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ मारपीट और छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया था. बावजूद इसके पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का बयान

पढ़ें-जमीन विवाद में अधिवक्ता के पिता को पेट्रोल डालकर लगाई आग, घायल का इलाज जारी

अब बोले अफसर कर रहे पड़ताल: महिला के जलने का दर्दनाक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो से पुलिस की किरकिरी हो रही है. इस मामले में जमवारामगढ़ डीएसपी शिव कुमार ने बताया कि महिला के परिवार और पड़ोस में रहने वाले लोगों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था. इसी विवाद के चलते पहले भी आपस में एक दूसरे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. पुलिस ने पर्चा बयान के आधार पर हत्या का मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Last Updated : Aug 18, 2022, 10:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details