दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी की बेटी लव जिहाद की शिकार, आदित्य बने आरिफ ने ऐसे दिया झांसा

आगरा में रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी की बेटी लव जिहाद की शिकार हुई है. आरोपी ने नाम बदलकर दोस्ती की और बाद में ब्लैकमेल कर शादी कर ली. महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. महिला आगरा में होटल मालिकन है.

By

Published : Jul 4, 2021, 10:02 PM IST

लव जिहाद का शिकार आगरा
लव जिहाद का शिकार आगरा

आगरा :जिले में एक महिला लव जिहाद (Love Jihad) की शिकार हुई है. लव जिहाद की शिकार महिला एक रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी की बेटी और बड़े घराने से तालुकात रखने के साथ होटल की मालकिन भी है.

कैसे हुई दोनों में दोस्ती

महिला के पति की मौत के बाद विशेष समुदाय के युवक ने नाम बदलकर दोस्ती की. इसी बीच एक पार्टी के दौरान माथे पर टीका लगाते हुए आदित्य उर्फ आरिफ ने योजनाबद्ध तरीके से फोटो खिंचवा लिया, जिसे देख कर लगे कि वह मांग में सिंदूर भर रहा हो. इस फोटो के आधार पर बदनामी करने की धमकी देकर उसने महिला के साथ शादी कर ली. महिला का आरोप है कि सच्चाई जानने के बाद उसने विरोध किया तो आदित्य उर्फ आरिफ उसका मानसिक, शारीरिक और आर्थिक शोषण करने लगा. पैसों के लिए शनिवार रात को आदित्य उर्फ आरिफ ने होटल में उसके साथ मारपीट की. महिला ने थाना सदर में एफआईआर दर्ज कराई है. इस मामले में पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ब्लैकमेल कर आर्य मंदिर में रचाई थी शादी
महिला ने बताया कि वर्ष 2005 में उसके पहले पति का देहांत हो गया था. इसके बाद लखनऊ में एक पार्टी के दौरान आदित्य नाम के व्यक्ति से उसकी मुलाकात हुई थी. शुरुआत में आदित्य ने उसे ऐशबाग लखनऊ में टिंबर का कारोबारी बताया था. इसके साथ-साथ व्यापार करने का लालच देकर मेलजोल बढ़ाया. इसी दौरान आरोपी का उसके घर आना-जाना लगा रहा. इसी बीच एक पार्टी के दौरान माथे पर टीका लगाते हुए आदित्य ने योजनाबद्ध तरीके से फोटो खिंचवा लिया, जिसे देख कर लगे कि वह मांग में सिंदूर भर रहा हो. इस फोटो के आधार पर ब्लैकमेल करके उसने आर्य मंदिर में उसके साथ शादी कर ली.

इसे भी पढ़ें-लव जिहाद मामलाः धोखा देकर शादी, बच्चा होने के बाद किया ये हाल

महिला का आरोप है कि जब उसे इस बात की जानकारी हुई कि आदित्य आर्य नाम के व्यक्ति का असली नाम आरिफ हाशमी पुत्र फिरोज अख्तर हाशमी है. महिला ने जब विरोध किया तो आरिफ उसके साथ मारपीट करने लगा और जान से मारने की धमकी देता रहा. महिला ने आरोप लगाया कि आरिफ होटल का फंड भी ले लेता है. आरोपी आरिफ के सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह, अखिलेश यादव अन्य नेताओं के साथ सोशल मीडिया पर फोटो हैं.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि वह अपने होटल में रहती है, जहां आदित्य उर्फ आरिफ भी उसके साथ ही रहता है. शनिवार को आदित्य ने उसके साथ मारपीट की. महिला की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने आरोपी आदित्य उर्फ आरिफ के खिलाफ मारपीट, हत्या का प्रयास, दुष्कर्म, लूट, धोखाधड़ी, धर्मांतरण प्रतिशोध अधिनियम आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी आरिफ को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details