दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 17, 2023, 12:03 PM IST

ETV Bharat / bharat

लावारिस बच्चे को महिला ने अपनी आधी संपत्ति का बनाया मालिक, कूड़े के ढेर में मिला था

अलीगढ़ में सोमवार को एक महिला को कूड़े के ढेर से एक नवजात मिला. उसने आसपास के लोगों से बच्चे के बारे में जानकारी ली. लेकिन किसी ने कुछ नहीं बताया. इसके बाद वह बच्चा घर ले आई. महिला ने अपनी आधी संपत्ति बच्चे के नाम कर दी.

अलीगढ़
अलीगढ़

अलीगढ़: जिले में सोमवार को एक नवजात कूड़े के ढेर में मिला. वहीं, अनजान महिला ने बच्चे को गोद में उठाकर अपना लिया. बताया जा रहा है कि जन्म के बाद ही बच्चे को कूड़े के ढेर में फेंक दिया गया, जिसकी नाल भी नहीं कटी थी. अनजान महिला ने लावारिस पड़े बच्चे को अपनाकर आधी संपत्ति का मालिक बना दिया. घटना थाना क्वार्सी के स्वर्ण जयन्ती नगर कर्मचारी कॉलोनी गेट इलाके की है.

कोई मां कितनी बेरहम हो सकती है, जो जन्म देने के बाद अपने बच्चे को कूड़े के ढेर में फेंक दें. लेकिन, अलीगढ़ में सोमवार सुबह यह वाक्या देखने को मिला, जब नवजात कूड़े के ढेर में बिलखता मिला. लावारिस बच्चा मां की ममता के लिए तड़पता रहा. वहीं, दूध पहुंचाने जा रही लता नाम की महिला ने जब कूड़े के ढेर की तरफ से आ रही आवाज सुनी तो वह नवजात की तरफ गई और उसे कूड़े के ढेर से उठाकर सीने से लगा लिया.

लता ने आसपास के लोगों को बताया और बच्चे के बारे में जानकारी भी की. इस दौरान लोगों की भीड़ लग गई. महिला नवजात को अपने घर ले आई और उसे दूध पिलाकर लाड़ प्यार करने लगी. लता ने बच्चे को अपनाने की बात कहते हुए अपनी आधी संपत्ति बच्चे के नाम करने का ऐलान कर दिया. जब यह बात इलाके में फैली तो नवजात को देखने के लिए लता के घर पर भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई.

लता ने बताया कि उसने आसपास के लोगों से जानकारी की. कहा कि उसने बच्चा दुबकाया नहीं है और न ही छिपाया है. जो कोई भी आ रहा है, उसे देख रहा है. लता ने बताया कि सुबह वह दूध पहुंचाने गई थी. तभी बच्चे के बिलखने की आवाज सुनी. बच्चा नाल सहित कपड़ों में लिपटा हुआ था. सफाई भी नहीं की गई थी. वहीं, करीब की आशा से बच्चे की नाल कटवाई. मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच कर रही है. चाइल्ड हेल्प लाइन को सूचित कर दिया गया है. लता ने बताया कि बच्चा उसे वरदान के रूप में मिला है और उसका लालन-पोषण भी करेंगे. लता ने लावारिस बच्चे को अपनाने के बाद अपनी आधी संपत्ति बच्चे के नाम कर दी. इसकी स्थानीय लोग प्रशंसा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:पिता ने किडनी दान देकर 20 साल के बेटे की बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details