दिल्ली

delhi

महिला ने किया 16 साल की लड़की का यौन उत्पीड़न, गिरफ्तार

By

Published : Jun 13, 2021, 10:40 AM IST

दिल्ली के डाबड़ी इलाके की एक नाबालिग लड़की ने एनजीओ चलाने वाली महिला पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, जिसके बाद डाबड़ी पुलिस (Dabri Police) ने पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) और 506 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया.

लड़की का यौन उत्पीड़न
लड़की का यौन उत्पीड़न

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली के द्वारका जिला के डाबड़ी थाना इलाके में एक नाबालिग लड़की की शिकायत पर एक महिला के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. आरोपी महिला एक एनजीओ चलाती है, उस पर पीड़िता ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. डाबड़ी पुलिस ने 16 साल की नाबालिक लड़की के बयान पर मामला दर्ज करने के बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोप है कि एनजीओ चलाने वाली महिला हाई प्रोफाइल है, इसलिए वह बिना डरे उस पर अत्याचार कर रही थी. जब लड़की ने दिल्ली के डाबड़ी थाने में अपने साथ हुई आपबाती पुलिस को बताई, उसके बाद पुलिस ने तुरंत छानबीन शुरू की. पीड़िता ने पहले अपने घरवालों को वारदात के बारे में जानकारी दी थी.

डाबड़ी पुलिस ने आरोपी महिला के किलाफ पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के साथ-साथ 506 का भी मामला दर्ज किया है और आगे की करवाई की जा रही है.

पॉक्सो एक्ट 2012 क्या है...
बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से वर्ष 2012 में बनाए गए पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत अलग-अलग प्रकृति के अपराध के लिए अलग-अलग सजा तय की गई. यह एक्ट बच्चों को छेड़खानी, बलात्कार और कुकर्म जैसे मामलों से सुरक्षा प्रदान करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details