दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शहीद पृथ्वी सिंह चौहान की बेटी आराध्या ने कहा- डैडी कहते थे मेहनत से जी नहीं चुराना, बनुंगी बेहतरीन पायलट

आगरा में शहीद पृथ्वी सिंह चौहान की बेटी आराध्या सिंह चौहान से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. आराध्या ने कहा कि उसको आसमान में अच्छा लगता है और वो डैडी जैसी बेहतरीन पायलट बनेगी.

By

Published : Dec 11, 2021, 8:06 PM IST

aaradhya singh
aaradhya singh

आगरा :तमिलनाडु के कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसा (Coonoor Helicopter Crash) में शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का पार्थिव शरीर शनिवार दोपहर पंच तत्व में विलीन हो गया. ताजगंज स्थित श्मशान घाट पर बेटे अविराज सिंह चौहान, बेटी आराध्या चौहान और ममेरे भाई पुष्पेंद्र सिंह जादौन ने मुखाग्नि दी.

इस दौरान जनसैलाब उमड़ा. हर ओर पृथ्वी सिंह चौहान का नाम गूंज रहा था. ईटीवी भारत ने शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान की बेटी आराध्या सिंह से एक्सक्लूसिव बातचीत की. तो उसने कहा कि वह भी पिता विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान की तरह बेहतरीन पायलट बनना चाहती है. उसने कहा कि मुझे आसमान बहुत अच्छा लगता है. मेरी इच्छा है कि मैं पायलट बनूं.

शहीद पृथ्वी सिंह चौहान की बेटी आराध्या से खास बातचीत.
विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान की बेटी आराध्या सिंह 13 साल की हैं. वह सातवीं क्लास में पढ़ रही हैं. आराध्या ने बताया कि वह अच्छा पायलट बनना चाहती हैं. इसके लिए डैडी से खूब बातें करती थी. यह मेरी इच्छा है. आराध्या चौहान ने कहा कि डैडी खूब पढ़ाया करते थे. डैडी से मैं मैथ और साइंस पढ़ती थी. वह दोनों ही सब्जेक्ट बेहतरीन तरीके से पढ़ाते थे. जब भी मेरे किसी सब्जेक्ट में नंबर कम आते थे, तो डैडी कहते थे कि हमें फोकस रखकर पढ़ाई करनी चाहिए. कम नंबर आने पर घबराना नहीं हैं. मेहनत करो, तो नंबर भी अच्छे आएंगे. इसलिए मेहनत से जी नहीं चुराना चाहिए.

शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को मुखाग्नि देने के बाद श्मशाम घाट पर ही बेटा अविराज दोस्तों के साथ खेलने लगा. उसे समझ ही नहीं है कि उसने किसे मुखाग्नि दी थी. जब उससे पिता के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि उसे बहुत याद आ रही है. कई दिन से पिता को नहीं देखा है. इससे ज्यादा अविराज ​सिंह कुछ नहीं बोला.

शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के अंतिम दर्शन के लिए लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा. पहले एयरपोर्ट पर एयरफोर्स के अधिकारी और सेना के अधिकारियों ने शहीद को पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास न्यू आगरा के सरन नगर लाया गया.

पढ़ेंःcoonoor helicopter crash : वायुसेना अधिकारी का पार्थिव शरीर ओडिशा पहुंचा, मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

ABOUT THE AUTHOR

...view details