दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पंजाब कांग्रेस:... तो क्या सिद्धू होंगे पंजाब कांग्रेस का अगला सीएम चेहरा ?

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रही रस्साकशी एक बार फिर सुर्खियों में है और अटकलों का बाजार गर्म है.

By

Published : Jul 22, 2021, 11:02 PM IST

Chief Minister Captain Amarinder Singh, Navjot Singh Sidhu
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Chief Minister Captain Amarinder Singh) शुक्रवार को चंडीगढ़ कांग्रेस भवन में पद भार ग्रहण करने जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने जिस तरह से पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के नेताओं का समर्थन हासिल किया था, उसमें उन्होंने अपनी ताकत का परिचय दिया था. एक ट्वीट में उन्होंने कहा था कि वह पंजाब के लिए हाईकमान द्वारा दिए गए 18 बिंदुओं पर काम करेंगे. ऐसे में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच सवाल है कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस पार्टी सत्ता के में आने से पहले जो वादे जनता से किए थे, कैप्टन ने उन पर साढ़े चार साल में कोई ध्यान नहीं दिया गया. इसमें बेअदबी, ड्रग माफिया, बालू माफिया के दोषियों को दंडित करना, निजी बिजली कंपनियों के साथ समझौते रद्द करना शामिल था. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि जिस तरह से कांग्रेस के और नेता नवजोत सिंह सिद्धू के साथ काम कर रहे हैं.

पढ़ें: LG ने सिसोदिया को भेजा जवाबी लेटर, लगाए गए आरोप को बताया निराधार

साथ ही इन नेताओं ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधानसभा में जो वादे किए थे, वो पूरे नहीं हो सके. इसलिए नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाए. साथ ही पिछले साढ़े चार साल में ये बात भी कई बार उठाई गई है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने विधायकों से भी नहीं मिल रहे हैं.

इस बारे में सभी विधायकों ने हाईकमान को भी फीडबैक दिया है और दूसरी तरफ नवजोत सिंह सिद्धू सभी विधायकों और कांग्रेसियों को अपने साथ लेकर चल रहे हैं. ऐसे में इस कयास को बल मिल रहा है वर्तमान में ऐसे कई कारण हैं जो बताते हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details