दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 18, 2021, 12:38 PM IST

ETV Bharat / bharat

क्या स्थायी समिति को बिल भेजने से डरती है मोदी सरकार !

तृणमूल कांग्रेस के सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने मॉनसून सत्र (Mansoon session)से पहले मोदी सरकार पर हमला बोला है. रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से पहले ब्रायन ने एक ट्विट शेयर किया है जो संसद में पास होने वाले विधेयकों को लेकर है.

TMC
TMC

नई दिल्ली :मॉनसून सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले तृणमूल कांग्रेस के सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने मोदी सरकार (Modi Government) पर तीखा हमला बोला है. ब्रायन ने सवाल उठाया है कि मौजूदा सरकार ने महज 11 फीसदी विधेयक ही स्थायी समितियों को भेजे हैं जबकि पूर्ववर्ती यूपीए (UPA) सरकार के दौरान 60 से 70 फीसदी विधेयक स्थायी समितियों के समक्ष भेजे जाते थे.

टीएमसी सांसद ने एक ट्विट किया है जिसमें 14वीं लोकसभा, 15वीं लोकसभा, 16वीं व 17वीं लोकसभा के आंकड़े जारी किए हैं. इसके अनुसार 14वीं लोकसभा में 60 फीसदी व 15वीं लोकसभा में कुल 71 फीसदी विधेयक स्थायी समितियों के पास भेजे गए. जबकि मोदी सरकार आने के बाद 16वीं लोकसभा में 25 फीसदी और मौजूदा सरकार ने मात्र 11 फीसदी विधेयक ही स्थायी समिति के पास भेजे हैं.

ब्रायन ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस हमेशा भाजपा सरकार से संसद का मजाक न उड़ाने का आग्रह करती रहेगी. उन्होंने कहा कि विधि निर्माण एक गंभीर काम है. बिलों की जांच होनी चाहिए, न कि उनकी हत्या करनी चाहिए.

डेरेक ओ ब्रायन का ट्विट

यह भी पढ़ें-मानसून सत्र पर सर्वदलीय बैठक थोड़ी देर में, पीएम भी होंगे शामिल

उन्होंने एक ग्राफिक शेयर किया है और कहा है कि यह ग्राफिक एक खेदजनक कहानी बयान करता है. सर्वदलीय बैठक से पहले और मॉनसून सत्र से ठीक एक दिन पहले ब्रायन ने यह ट्विट करके संसद सत्र के दौरान मचने वाली गहमागहमी के संकेत दे दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details