दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली शर्लिन का सलमान से सवाल, आप हमारे लिए भाईजान क्यों नहीं हो सकते

मुंबई पुलिस ने अभिनेत्री और मॉडल शर्लिन चोपड़ा द्वारा निर्देशक साजिद खान के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के सिलसिले में उनका बयान दर्ज किया. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. चोपड़ा ने 19 अक्टूबर को जुहू पुलिस थाना में कुछ साल पहले खान के हाथों 'यौन और भावनात्मक उत्पीड़न' का आरोप लगाते हुए एक शिकायत दर्ज कराई थी. चोपड़ा के वकील सोहेल शरीफ ने कहा कि पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे साजिद खान को तलब करेंगे, ताकि वे अपना बयान दर्ज कराएं.

By

Published : Oct 30, 2022, 12:43 PM IST

Updated : Oct 30, 2022, 1:28 PM IST

शर्लिन
शर्लिन

मुंबई (महाराष्ट्र) : बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल शर्लिन चोपड़ा, जिन्होंनें साजिद खान के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है. महिला पुलिस अधिकारी के सामने अपना बयान दर्ज कराने के बाद शर्लिन चोपड़ा ने सलमान खान से एक विशेष अनुरोध किया. उन्होंने सलमान खान से कहा कि आप हमारे लिए भाईजान क्यों नहीं हो सकते. साजिद 2018 में उस समय विवादों में फंस गये थे जब फिल्म उद्योग से जुड़ी नौ महिलाओं ने उनपर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. इन महिलाओं ने साजिद के विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर उनके साथ काम किया था. शर्लिन के साथ सलोनी चोपड़ा, अहाना कुमरा और मंदाना करीमी सहित अन्य अभिनेत्रियों ने उन पर आरोप लगाए थे.

शर्लिन, जिन्होंने अब मुंबई के जुहू पुलिस स्टेशन में फिल्म निर्माता के खिलाफ अपना बयान दर्ज कराया है. बयान दर्ज कराने के बाद कहा कि मुझे बताया गया कि जिस पुलिस अधिकारी को मेरा केस सौंपा गया है वह उपलब्ध नहीं है. मैंने एक महिला अधिकारी को बयान दर्ज करने के लिए अनुरोध किया. मुझे बताया गया कि जुहू थाने में कोई महिला पुलिस अधिकारी मौजूद नहीं है. मैं चौंक गई. अब मैंने एक महिला पुलिस अधिकारी मेघा के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया है. मेघा एक पीएसआई हैं और उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि आरोपी साजिद खान को पूछताछ के लिए बिग बॉस के घर से बुलाएंगे.

पढ़ें: प्राइवेट पार्ट वाले खुलासे के बाद शर्लिन ने कही ये बड़ी बात, बोलीं- बस चाहती हूं मैं और साजिद...

अभिनेत्री ने कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहूंगी कि यह सिर्फ मेरी लड़ाई नहीं है. यह हर उस महिला की लड़ाई है, जिसके साथ आरोपी साजिद खान ने अन्याय किया है. यह हर उस व्यक्ति की लड़ाई है जो यह मानता है कि यौन उत्पीड़न है गलत है. यौन उत्पीड़न किसी भी व्यक्ति का जन्मसिद्ध अधिकार नहीं हो सकता. उन्होंने कहा, खासकर साजिद खान जैसे लोग, जो बॉलीवुड में खान गिरोह के पसंदीदा हैं. उनके बहुत बड़े संबंध हैं, इसलिए यह हमारे लिए मुश्किल है. आज, में उद्योग, यदि आप हमारी स्थिति की तुलना उनके साथ करते हैं, तो हम 'बाहरी' उनके सामने कौन हैं, वे खान खेमे के लोग हैं. उनसे लड़ने के लिए बहुत अधिक बहादुरी और धैर्य की आवश्यकता होती है.

उन्होंने आगे कहा कि मेरी अपील है कि लोग बॉलीवुड के दोहरे मानकों के खिलाफ, यौन शोषण के खिलाफ हमारी लड़ाई में शामिल हों. मेरा विशेष अनुरोध सलमान खान से है, जो अपने दोस्त के दुर्व्यवहार को बहुत आसानी से अनदेखा कर रहे हैं. लोग आपको 'भाईजान' कहते हैं. आप हमारे लिए स्टैंड क्यों नहीं ले सकते? आप हमारे लिए बड़े भाई क्यों नहीं हो सकते? आप छेड़छाड़ करने वाले, आदतन अपराधी को बिग बॉस से क्यों नहीं हटा सकते. हमारे प्रति यह उदासीनता क्यों है?

पढ़ें: साजिद खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज, शर्लिन चोपड़ा ने की शो को रोकने की मांग

शर्लिन आगे कहती हैं कि हमारा अगला कदम सलमान खान के घर के बाहर एक मौन विरोध प्रदर्शन करना है ताकि हम उनसे हमारे प्रति सहानुभूति दिखाने का आग्रह कर सकें. क्योंकि हम उन्हें अपना 'भाईजान' मानते हैं. इस बीच, साजिद, जिन्हें आरोपों के बाद 'हाउसफुल 4' से अलग कर दिया गया था वर्तमान में सलमान खान द्वारा होस्ट किए गए रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस 16' में एक प्रतिभागी हैं. गायक सोना महापात्रा और अभिनेता अली फजल सहित कई लोगों ने साजिद के शो में शामिल होने पर आपत्ति जताई है और उन्हें इससे हटाने की मांग की है.

पढ़ें: शर्लिन चोपड़ा का साजिद खान पर शॉकिंग खुलासा, बोलीं- मेरे सामने...

Last Updated : Oct 30, 2022, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details