दिल्ली

delhi

कौन थी साबरमति में कूद कर जान देने वाली आयशा और क्यों उठाया उसने यह कदम?

By

Published : Feb 28, 2021, 6:27 PM IST

Updated : Feb 28, 2021, 7:47 PM IST

गुजरात के अहमदाबाद की एक शादीशुदा महिला आयशा आरिफ खान ने 25 फरवरी को साबरमती नदी में कूदकर खुदकुशी कर ली. आत्महत्या से पहले आयशा ने पहले बेहद भावुक कर देने वाला वीडियो बनाया, लेकिन सवाल यह उठता है कि उसने यह कदम क्यों उठाया?

डिजाइन फोटो
डिजाइन फोटो

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद की एक शादीशुदा महिला आयशा आरिफ खान ने 25 फरवरी को साबरमती नदी में कूदकर खुदकुशी कर ली. आत्महत्या से पहले आयशा ने पहले बेहद भावुक कर देने वाला वीडियो बनाया और फिर अपने माता पिता से बात की और नदी में छलांग लगा दी.

मरने से पहले आयशा ने एक वीडियो अपने पति को भी भेजा लेकिन आयशा ने यह कदम क्यों उठाया? यह सवाल हर किसी के मन में गूंज रहा है. तो सुनिए आयशा के परिवार की कहानी.

आयशा की मां ने ईटीवी भारत को बात करते हुए आयशा की मां ने कहा हमने उसे बहुत रोकने की कोशिश और उसे बहुत समझाया लेकिन वो नहीं रुकी.

वहीं आयशा कि पिता लियाकत अली ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी का निकाह 2018 में जालौर (राजस्थान) में रहने वाले आरिफ खान से किया था. उन्होंने आरोप लगया कि आयशा को आरिफ के अफेयर के बारे में पता चल गया था, जिसके चलते आरिफ ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया था.

उन्होंने कहा कि आरिफ के परिवार वालों ने इससे पहले उनसे दहेज की मांग की थी. शादी के कुछ महीनों बाद ही आरिफ दहेज की मांग करते हुए आयशा को अहमदाबाद छोड़ गया था. बाद में रिश्तेदारों के समझाने पर आयशा को अपने साथ लेता गया, लेकिन 2019 में फिर से उसे हमारे पास (माता-पिता) छोड़ गया था.

पढ़ें - मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध गाड़ी मामले में जैश-उल हिंद ने ली जिम्मेदारी

आरिफ और उसके घर वाले डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहे थे. किसी तरह पैसों का इंतजाम कर उन्हें दे भी दिया था.

इस दौरान उन्होंने सरकार से आरिफ को सजा देने की अपील की, ताकि किसी और लड़की के साथ ऐसी घटना न हो.

Last Updated : Feb 28, 2021, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details