दिल्ली

delhi

जानिए कौन हैं स्वप्ना पाटकर, जो बन गईं संजय राउत के लिए मुसीबत

By

Published : Aug 1, 2022, 10:21 PM IST

शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत को ईडी के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं राउत के खिलाफ स्वप्ना पाटकर ने वकोला थाने में मामला दर्ज कराया है. जानिए कौन हैं एफआईआर कराने वाली महिला स्वप्ना पाटकर.

Swapna Patkar who became trouble for Sanjay Raut
स्‍वप्‍ना पाटकर जो बन गईं संजय राउत के लिए मुसीबत

मुंबई : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रविवार रात को संजय राउत को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद से ही लगातार उनकी शिवसैनिक सड़कों पर उतरकर विरोध कर रही है. राउत की गिरफ्तारी पात्रा चॉल भूमि घोटाले में की गई है. वहीं अब एक महिला ने राउत के खिलाफ वकोला थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इस पर पुलिस ने संजय राउत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पाटकर ने हाल में पुलिस का रुख करते हुए दावा किया था कि उसे टाइप किए गए एक पत्र में दुष्कर्म और हत्या की धमकी दी गई थी. यह पत्र 15 जुलाई को उसे दिए एक अखबार में रखा हुआ था. अधिकारी के मुताबिक, पाटकर ने रविवार को पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया, जिसके बाद उसे सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

वहीं पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 504, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है. स्वप्ना पाटकर ने इससे पहले 2015 में संजय राउत पर कई आरोप लगाए थे जिसके बाद उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा था. इतना ही नहीं 2015 में, दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे पर आधारित फिल्म बालकाडु आई थी. इस फिल्म की प्रोड्यूसर डॉ स्वप्ना पाटकर हैं.

स्वप्ना पाटकर ने खुद को एक शिक्षित महिला बताते हुए पीएम मोदी लिखे पत्र में कहा है कि उन्हें न्याय चाहिए, सहानुभूति नहीं. स्वप्ना पाटकर ने आरोप लगाया है कि शिवसेना के मुखपत्र सामना के सह-संपादक संजय राउत पिछले 8 वर्षों से पार्टी का इस्तेमाल उन्हें गाली देने और उनके परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को परेशान करने के लिए कर रहे हैं. उन्होंने पत्र में आगे लिखा है कि उन्हें कई मामलों में विभिन्न थानों में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. उन्होंने लिखा कि उनके रिश्तेदारों को शिवसेना भवन की तीसरी मंजिल पर बुलाया गया और उन्हें पीटा गया और उनके साथ संबंध तोड़ने के लिए मजबूर किया गया. इसके साथ ही उन्होंने यह सब खत्म करने के लिए 4 करोड़ रुपये की मांग का भी आरोप लगाया है.

डॉ स्वप्ना पाटकर एक मनोचिकित्सक हैं. इसके साथ ही वह द रॉयल मराठी एंटरटेनमेंट नाम की एक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं. 2013 में, उन्होंने जीवन फंडा नामक एक प्रेरणादायक पुस्तक भी लिखी है. वह माइंड वर्क्स ट्रेनिंग सिस्टम नामक एक परामर्श क्लीनिक भी चलाती हैं. डॉ स्वप्ना पाटकर मुंबई में केसर 12 नामक एक बहु-व्यंजन पारिवारिक रेस्तरां भी चलाती हैं. मार्च 2013 में रेस्तरां के उद्घाटन में अभिनेता संजय दत्त के अलावा संगीतकार व गायक ने भाग लिया था. सबसे बड़ी बात यह है कि सामना में वे कॉरपोरेट मंत्र और मैन ऑफ द वीक नाम से कॉलम भी लिखती थीं.

ये भी पढ़ें -महिला की शिकायत पर संजय राउत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details