दिल्ली

delhi

डेढ़ घंटे से ज्यादा ठप रहने के बाद व्हाट्सएप सेवाएं बहाल

By

Published : Oct 25, 2022, 1:02 PM IST

Updated : Oct 25, 2022, 2:24 PM IST

भारत में करीब डेढ़ घंटे बाद व्हाट्सएप पर मैसेज आना-जाना शुरू हो गए हैं. इससे पहले सेवाएं बंद होने पर मेटा कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए व्हाट्सएप को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं.

पूरे भारत में व्हाट्सएप सेवाएं ठप
पूरे भारत में व्हाट्सएप सेवाएं ठप

नई दिल्ली: भारत समेत कई देशों में डेढ़ घंटे से ज्यादा ठप रहने के बाद, व्हाट्सएप की सेवाएं बहाल हो गई. इससे पहले व्हाट्सएप सेवाएं पिछले ढेढ़ घंटे से बंद रही है. मेटा कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए व्हाट्सएप को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं. इसको लेकर ट्विटर पर मीम्स भी वायरल होने लगे हैं. WhatsApp के डाउन होने को लेकर Downdetector ने भी रिपोर्ट किया है. ट्विटर पर Downdetector ने लिखा है कि WhatsApp को लेकर यूजर्स 3:17 AM EDT से कह रहे हैं कि ये बंद हो गया है.

भारत में करीब आधे घंटे से लोग व्हाट्सएप पर मैसेज नहीं सेंड कर पा रहे हैं. इसको लेकर अभी ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. खबर लिखे जाने तक व्हाट्सएप डाउन ही चल रहा है. अभी भी ज्यादातर यूजर्स इस पर मैसेज सेंड नहीं कर पा रहे हैं. इसके ठीक होने का इंतजार फिलहाल यूजर्स कर रहे हैं. हालांकि, अभी अल्टरनेटिव के तौर पर आप सिग्नल या टेलीग्राम का यूज कर सकते हैं. ये पहली बार नहीं है जब WhatsApp डाउन हुआ है. इससे पहले भी WhatsApp कई बार डाउन हो चुका है.

पिछले साल फेसबुक सर्वर में खराबी आने की वजह से WhatsApp डाउन हो गया था. अब एक बार फिर ये डाउन हो गया है. हाल ही में WhatsApp ने कई नए फीचर्स को जारी किया है. ये फीचर्स प्राइवेसी पर फोकस वाले हैं. इससे यूजर्स अपने ऑनलाइन स्टेटस को भी हाइड कर सकते हैं. जबकि कंपनी यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए कई नए फीचर्स को टेस्ट कर रही है.

Last Updated : Oct 25, 2022, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details