दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ऋषिकेश में राफ्टिंग के दौरान बड़ा हादसा, राफ्ट पलटने से कोलकाता के एक पर्यटक की मौत

ऋषिकेश में शिवपुरी से मुनि की रेती के बीच राफ्टिंग के दौरान रोलर कोस्टर रैपिड में राफ्ट पलट गई. इस दौरान कोलकाता के 62 वर्षीय पर्यटक की डूबकर मौत हो गई.

By

Published : Oct 11, 2022, 2:44 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेशः गंगा में राफ्टिंग के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. यहां गंगा में राफ्टिंग कर रहे पर्यटकों की राफ्ट पलट गई है. जिसमें पश्चिम बंगाल के एक पर्यटक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल से पर्यटकों का दल ऋषिकेश घूमने आया है.

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से 14 पर्यटकों का दल ऋषिकेश घूमने आए है. पर्यटकों का दल दो अलग-अलग राफ्ट में सवार हुआ. सभी लोग राफ्टिंग के लिए शिवपुरी से रवाना हुए. तभी शिवपुरी से आगे मुनि की रेती से करीब आठ किलोमीटर पहले रोलर कोस्टर रैपिड पर राफ्ट पलट (Raft Capsizes in Ganga) गई. राफ्ट के साथ चल रही एक अन्य कयाक के गाइड की मदद से सभी पर्यटकों को बाहर निकाला गया.

ऋषिकेश में राफ्टिंग के दौरान बड़ा हादसा.
ये भी पढ़ेंः पर्यटन विभाग ने सरयू नदी में लगाया रिवर राफ्टिंग प्रशिक्षण कैंप, MLA सुरेश गढ़िया ने किया शुभारंभ

वहीं, एक पर्यटक शुभाशीष बर्मन के पेट में ज्यादा पानी चला गया और वो बेहोश हो गए. उन्हें राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश लाया गया. जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. शुभाशीष बर्मन यहां अपनी पत्नी और दो बेटियों समेत अपने मित्रों के साथ घूमने आए थे. वो पंजाब नेशनल बैंक कोलकाता के सेवानिवृत्त कर्मचारी थे.

मृतक का नाम और पताःराफ्ट हादसे में जान गंवाने वाले शुभाशीष बर्मन (उम्र 62 वर्ष) पुत्र फनींद्र कुमार बर्मन, निवासी- 716 विद्यासागर रोड, थाना बड़ानगर दमदम बेदियापाड़ा, कोलकाता पश्चिम बंगाल के निवासी थे.

वहीं, राफ्ट पलटने की सूचना मिलते ही टिहरी जिला साहसिक खेल अधिकारी केएस नेगी राजकीय चिकित्सालय पहुंचे. जहां उन्होंने परिजनों से मुलाकात कर हादसे की जानकारी ली. साहसिक खेल अधिकारी केएस नेगी ने बताया कि इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी. बताया जा रहा है कि पूरे मानकों के साथ ही इन पर्यटकों को राफ्टिंग के लिए ले जाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details