दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बंगाल में हैवानियत : सात साल की बच्ची के यौन शोषण में पिता-चाचा गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में एक शर्मनाक मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने ही पति और देवर पर संगीन आरोप लगाए हैं. महिला का आरोप है कि पति और देवर उसकी सात साल की बच्ची का कई साल से यौन शोषण कर रहे थे. आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

By

Published : Jul 19, 2022, 10:45 PM IST

Minor girl sexually abused by father and uncle
बंगाल में हैवानियत

डायमंड हार्बर (पश्चिम बंगाल): कोलकाता से करीब 60 किलोमीटर दूर दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर से दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी चौंकाने वाले मामले में हुई है. इन दोनों पर सात साल की बच्ची का यौन शोषण करने का आरोप लगा है. सबसे हैरान कर देने वाला ये है कि जिन पर आरोप लगा है वह कोई गैर नहीं बल्कि बच्ची के पिता और चाचा हैं (Minor girl sexually abused by father and uncle). बच्ची की मां का आरोप है कि दोनों तब से उसका यौन शोषण कर रहे थे, जब वह महज डेढ़ साल की थी. कक्षा दो में पढ़ने वाली बच्ची की उम्र इस समय सात साल है.

बच्ची की मां ने औपचारिक रूप से पुलिस में शिकायत दर्ज करने के बाद संवाददाताओं से कहा 'वे ऐसा तब कर रहे थे जब वह केवल डेढ़ साल की थी. जब भी मैं उन्हें रोकने गई तो उन्होंने मेरे साथ मारपीट की. मेरे सामने छोटी लड़की के साथ जबरदस्ती सेक्स किया. मेरी सास भी पति और देवर का पक्ष लेती थीं. मैं असहाय थी. इतने लंबे समय के बाद मुझे शिकायत दर्ज करने का मौका मिला. उम्मीद है कि पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.' बच्ची की मां का कहना है कि उसने इस अत्याचार का बार-बार विरोध किया. वह अपनी बेटी का दिन-ब-दिन यौन शोषण होते हुए नहीं देख सकती थी, इसलिए आगे आई.

बच्ची की मां ने कहा कि 'मैं कुछ हफ्ते पहले डायमंड हार्बर महिला पुलिस स्टेशन गई थी लेकिन उन्होंने कोई शिकायत लेने से इनकार कर दिया. मैं असहाय थी और मुझे नहीं पता था कि क्या करना है. मैं डर गई थी कि अगर उन्हें पता चला तो वे मुझे और मेरी बेटी को मार डालेंगे. बाद में, मैंने स्वयंसेवी संगठनों और महिला संघों से संपर्क किया,जो मुझे पुलिस थाने ले गए और औपचारिक शिकायत दर्ज की गई. उन्हें अब गिरफ्तार कर लिया गया है.'

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज :पुलिस सूत्रों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि दूसरी कक्षा की छात्रा अपने पिता और चाचा के यौन शोषण का शिकार हुई है. डायमंड हार्बर पुलिस थाने के एक वरिष्ठ जांच अधिकारी ने कहा, 'उन्होंने लड़की को वयस्क फिल्में देखने के लिए भी मजबूर किया. लड़की की मां की शिकायत के आधार पर हमने पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.'

पढ़ें- ढाई साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, 22 दिन में आरोपी दोषी करार

ABOUT THE AUTHOR

...view details