दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पश्चिम बंगाल के मंत्री साधन पांडे की हालत बेहद नाजुक, परिवार ने कहा- जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करें

उपभोक्ता मामले और स्वयं सहायता एवं स्वरोजगार मंत्री साधन पांडे की हालत नाजुक हताई जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jul 18, 2021, 4:48 PM IST

Updated : Jul 18, 2021, 5:21 PM IST

Sadhan Pandey
Sadhan Pandey

कोलकाता :फेफड़ों में गंभीर संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती पश्चिम बंगाल के मंत्री साधन पांडे की हालत नाजुक बनी हुई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

साधन पांडे की बेटी का बयान

निजी अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि उपभोक्ता मामले और स्वयं सहायता तथा स्वरोजगार मंत्री पांडे वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. उन्होंने कहा, पांडे की हालत अब भी बहुत नाजुक है. गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में डॉक्टर लगातार उनकी निगरानी कर रहे हैं.

पढ़ें :-ब्राजील के राष्ट्रपति को 10 दिनों से लगातार आ रही हिचकियां, अस्पताल में भर्ती

सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद शुक्रवार रात अर्द्धचेतन अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पांडे लंबे समय से फेफड़ों से संबंधित सीओपीडी और गुर्दा रोगों का सामना कर रहे हैं. डॉक्टरों की चार सदस्यीय टीम उनका उपचार कर रही है.

बता दें कि शनिवार रात से ही मंत्री को लेकर अफवाहें फैलने लगी थीं. ये सारी अफवाहें नेट के जरिए जंगल की आग की तरह फैल गईं. साधन के परिवार ने भी रात भर अफवाहें सुनीं. नतीजतन, रविवार सुबह परिवार की ओर से बयान जारी करने का निर्णय लिया गया. बयान जारी करते हुए मानिकतला विधायक की अभिनेत्री की बेटी श्रेया ने कहा, सोशल मीडिया पर पिता के बारे में निराधार खबर फैलाई जा रही है. इससे मेरे परिवार, मेरे पिता के फॉलोअर्स के पास लगातार फोन आ रहे हैं. कृपया इस बारे में बातें करने से बचें. यह एक संवेदनशील समय है और हम जानते हैं कि आप भी चिंतित हैं पिताजी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करें. मेरे पिता एक योद्धा हैं और वह हम सभी के लिए फिर से स्वस्थ होंगे. प्रार्थना की शक्ति अनंत है.

अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करने के अलावा श्रेया ने कहा कि वह और उनकी मां काफी चिंतित हैं. ऐसे में अफवाह नहीं फैलानी चाहिए. श्रेया के साथ तृणमूल के पूर्व राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता कुणाल घोष ने रविवार सुबह ट्वीट कर साधन के स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिग्गज नेता साधन पांडे गहरे संकट में हैं, जो बेहद चिंता का विषय है. वह बेहोश हैं. वर्तमान में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं, उनका सोमवार को एमआरआई होना है. डॉक्टरों को मंत्री के दिमाग की स्थिति स्पष्ट नहीं है. कुणाल ने भगवान से उनके ठीक होने की प्रार्थना की.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jul 18, 2021, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details