दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'1500 करोड़' के इस गाने से हुआ PM मोदी का ग्रैंड वेलकम

पीएम मोदी के आगमन पर काशी में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. पीएम मोदी के आगमन पर कलाकार स्वागत गीत गाते नजर आ रहे हैं.

By

Published : Jul 15, 2021, 10:48 AM IST

पीएम मोदी
पीएम मोदी

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज अपने संसदीय क्षेत्र बनारस (Parliamentary Constituency Banaras) पहुंच चुके हैं. वे आज (गुरुवार) यहां रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर (Rudraksh Convention Center) का उद्घाटन करेंगे. इसे लेकर पूरे शिव नगरी में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है.

दशाश्वमेध घाट पर स्वागत गीत गाते गायक अमलेश शुक्ल, कन्हैया दुबे और साथी कलाकार

बनारस की संस्कृति रही है कि यह शहर अपने हर मेहमान का स्वागत अपने तरीके से करता है. वहीं अगर पूर्वांचल की रीति-रिवाजों को मानें तो बनारस में आने वाले मेहमान का ग्रैंड वेलकम (guest grand welcome) यानि गाने-बजाने के साथ धूमधाम से स्वागत होता है. ऐसा ही कुछ नजारा बनारस में भी देखने को मिला. यहां प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर कलाकार स्वागत गीत गाते नजर आ रहे हैं.

पढ़ें-थोड़ी देर में वाराणसी पहुंचेंगे पीएम मोदी, काशी को देंगे 1500 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बनारस आगमन से उत्साहित कलाकार गंगा के घाटों पर उनके स्वागत में गीत गा रहे हैं. एक तरफ जहां पीएम की तरफ से दी जाने वाली 1500 करोड़ से ज्यादा की सौगात का बखान संगीत के जरिए किया जा रहा है, तो वहीं आषाढ़, सावन, भादों में गाये जाने वाली कजरी गीत के जरिए भी पीएम मोदी के स्वागत में चांद लगाए जा रहे हैं. गंगा घाटों पर अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री के स्वागत में माहौल कुछ अलग ही देखने को मिला.

बनारस के दशाश्वमेध घाट पर कलाकार अमलेश शुक्ल, कन्हैया दुबे और उनके साथी कलाकार प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अपने अंदाज में उनका स्वागत किया. काशी को दी जाने वाली योजनाओं की सौगात गीत-संगीत में पिरोकर पीएम मोदी के विकास का बखान ये कलाकार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details