दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Weekly Rashifal : विस्तार में जानिए अपनी राशि के अनुसार साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल के अंत में जानिए खास MAGIC NUMBER. साथ में भाग्यशाली दिन और रंग. नौ ग्रहों में से शनि, राहु और केतु लंबे समय तक एक ही राशि में संचरण करते है. वर्तमान समय में कुल 5 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है. यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है. आपका आने वाला सप्ताह कैसा बीतेगा, बताएंगे राशि अनुसार. Weekly horoscope prediction remedies in hindi. साप्ताहिक राशिफल. Weekly Rashifal . Shaptahik rashifal upay. Weekly love rashifal.

By

Published : Nov 7, 2022, 12:38 AM IST

Weekly horoscope prediction remedies in hindi. Weekly Rashifal . Shaptahik rashifal upay. Weekly love rashifal.
साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल में जानिए, राशि अनुसार कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह, आपका पारिवारिक जीवन, आर्थिक दशा, स्वास्थ्य व कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति इस सप्ताह कैसी रहेगी और यह भी कि इस सप्ताह आपको क्या-कुछ मिलने वाला है, आपके लिए क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए आपको कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए. साप्ताहिक राशिफल के अंत में जानिए अपनी राशि अनुसार उपाय. Weekly horoscope prediction remedies in hindi. साप्ताहिक राशिफल. Weekly Rashifal . Shaptahik rashifal upay. Weekly love rashifal .

मेष राशि

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. परिवार के लोगों और दोस्तों के साथ वक्त बिताना आपको पसंद आएगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन खुशी के साथ व्यतीत होगा. जो लोग किसी से प्यार करते हैं उनके लिए भी यह सप्ताह उम्मीदों से भरा रहने वाला है. आप अपने प्रिय से दिल की बात कहेंगे, जिसे वह स्वीकार करेंगे और आपका रिश्ता आगे बढ़ेगा. बेशक सप्ताह की शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन आप इस हफ्ते को काफी सुकून से बिताएंगे. मन में अलग से संतुष्टि रहेगी. अभी और कुछ नया करने से परहेज करेंगे और जो कुछ चल रहा है, उसी से खुश रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम का पूरा फल मिलेगा. आपकी पदोन्नति हो सकती है. प्रमोशन मिलने से आपकी कार्यकुशलता में और बढ़ोतरी होगी. व्यापारियों को भी गवर्नमेंट से लाभ मिल सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. उन्हें पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी कोई बड़ी शारीरिक समस्या नजर नहीं आती, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. यात्रा के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

साप्ताहिक राशिफल

वृषभ राशि

यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. प्रेम जीवन सामान्य रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन मजबूती से आगे बढ़ेगा. आपकी उम्मीदों को पंख लगेंगे और आप कुछ नया करने के लिए आगे बढ़ेंगे. व्यापार में कुछ नया एक्सपेरिमेंट करना आपको पसंद आएगा और आपको इसके कुछ नए नतीजे देखने को मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा. आपको प्रबंधन की ओर से कुछ नई सुविधाएं मिल सकती हैं. आपका काम सिर चढ़कर बोलेगा. इसके अच्छे नतीजे हासिल होंगे. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. पैसों का निवेश करने को लेकर अभी आपको थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा और सब्र रखना होगा. बैंक लोन के लिए आवेदन किया है तो उसमें सफलता मिल सकती है. अभी खर्चों में बढ़ोतरी रहेगी, जिसका आपको थोड़ा ध्यान रखना होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उनके लिए समय अच्छा है. पढ़ाई में मन लगेगा. इसके उन्हें सुखद नतीजे मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है. खान-पान पर ध्यान दें और एक्सरसाइज करते रहें. प्राणायाम करने से भी आपको लाभ होगा. यात्रा करने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी.

मिथुन राशि

यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन सामान्य तरीके से व्यतीत होगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना रास आएगा. आप कहीं दूर घूमने-फिरने या साथ में पार्टी करने जा सकते हैं. आप जिस काम को करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी और आपका काम आगे बढ़ेगा. बिजनेस में तेजी आएगी. नौकरीपेशा लोगों को भी काम के अच्छे नतीजे हासिल होंगे. घर परिवार में भी सुख शांति बनी रहेगी. आप किसी संपत्ति को खरीदने का सौदा कर सकते हैं. इनकम में तेजी से बढ़ोतरी होगी. खर्चों में कमी आएगी, जिससे आप खुश रहेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो आपको अभी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको स्वास्थ्य संबंधी चिंता करने की जरूरत नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत उत्तम रहेगी.

कर्क राशि

यह सप्ताह आपके लिए बेहद शानदार रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा. आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे और अपने प्रिय के सामने विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं. विवाहितों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा, लेकिन इस समय आपकी मां की तबियत खराब हो सकती है, उनका खास ख्याल रखें. लंबी यात्रा के योग बनेंगे. इस यात्रा से आपको मानसिक ताजगी मिलेगी और जिंदगी में नयापन आएगा. काम के सिलसिले में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे. आप अपनी नौकरी के प्रति ईमानदार रहकर काम करेंगे. व्यापार के सिलसिले में किए गए आपके प्रयास सार्थक होंगे. काम के सिलसिले में आपको यात्रा भी करनी होगी. इस यात्रा से कुछ नए लोगों से संपर्क स्थापित होंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में मजा आएगा. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को जबरदस्त फायदा होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या भी नहीं दिखती. यात्रा करने के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा.

सिंह राशि

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. अपने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा. ससुराल से भी संबंध अच्छे बनेंगे. विवाहितों का गृहस्थ जीवन हल्के-फुल्के तनाव के बीच अच्छी तरह बीतेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह की शुरुआत में कोई बड़ा काम हाथ में न लें, अन्यथा परेशानी उठानी पड़ सकती है. खर्च भी बढ़ेगा. इनकम सामान्य रहेगी. आपका उत्साह देखते ही बनेगा. नौकरीपेशा लोग अपने काम में आगे बढ़ेंगे और अपने काम की बदौलत उन्हें प्रशंसा मिलेगी. आप अपने काम को एंजॉय करेंगे और कुछ नए लोगों के साथ मिलकर काम को आगे बढ़ाएंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें और पहले से तैयारी करके रखें. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी, इसलिए कई मौकों पर जीत हासिल होगी. यात्रा करने के लिए सप्ताह काम मध्य अच्छा होगा.

कन्या राशि

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को इस सप्ताह अपने रिश्ते में नएपन का अहसास होगा. वे अपने प्रिय के सामने विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं. विवाहितों का गृहस्थ जीवन अच्छी तरह चलेगा. आप अपने दांपत्य जीवन से संतुष्ट रहेंगे और जीवनसाथी के लिए बहुत कुछ करना चाहेंगे. बिजनेस के सिलसिले में अभी आप लंबी यात्रा पर जाएंगे और कुछ नया प्रयोग करेंगे. आप कोई डील करेंगे, जिससे आपको फायदा होगा. पार्टनर के साथ भी आपके रिश्ते सुधरेंगे. आप कोई नई पॉलिसी भी खरीद सकते हैं. नौकरीपेशा लोग अपने काम में मजबूत रहेंगे, जिससे कोई शिकायत नहीं होगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में मेहनत करने में मजा आएगा. उनकी पढ़ाई और अच्छी तरह होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत भी ठीक-ठाक रहेगी. यात्रा करने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

तुला राशि

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा. आप अपने रिश्ते को संवारने की पूरी कोशिश करेंगे और अपने जीवनसाथी को खुश रखेंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह खुशी के समाचार लेकर आएगा. आपके रिश्ते की बात आगे बढ़ सकती है. अभी आपकी आर्थिक स्थिति उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगी, इसलिए आपको अपनी भावी योजनाओं के बारे में थोड़ा विचार करना होगा. कुछ हल्के-फुल्के खर्चे भी होंगे. आप धार्मिक कार्यों में भी हिस्सा लेंगे, जिससे आपको संतुष्टि और मन की शांति मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आप अपने काम में तरक्की करेंगे और खूब मेहनत करेंगे, जिसके सुखद नतीजे आपको मिलेंगे. व्यापारियों के काम में तेजी आएगी. प्रॉफिट शेयरिंग बढ़ेगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई में उनका मन लगेगा. उन्हें इसके अच्छे नतीजे भी हासिल होंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. ज्यादा तले-भुने भोजन से परहेज करें. यात्रा करने के लिए सप्ताह का अंतिम दिन अच्छा है.

वृश्चिक राशि

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. आप अपनी लव लाइफ को लेकर काफी रोमांचित रहेंगे. अपने प्रिय को साथ लेकर खूबसूरत जगहों पर घूमने अथवा कहीं खाने-पीने जा सकते हैं. विवाहितों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. उनके जीवन में चल रहे तनाव में कमी तो आएगी, लेकिन अभी भी कुछ गुंजाइश होगी, जो वे अपने रिश्ते को खूबसूरत बनाने के लिए करेंगे. अपने विरोधियों से सावधान रहें. वे आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे. खर्चों में भी तेजी आएगी. इनकम सामान्य होगी, इसलिए आपको वित्त प्रबंधन पर ध्यान देना होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आपका काम सिर चढ़कर बोलेगा और आपको सब जगह से तारीफ मिलेगी. व्यापारियों की बात करें तो यह सप्ताह इन्वेस्टमेंट करने के लिए अच्छा है, लेकिन वैसे थोड़ा कमजोर समय है, इसलिए सावधानी रखें. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई में उनका मन लगेगा. कुछ नए विषयों को पढ़ने की भी इच्छा हो सकती है. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

धनु राशि

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. आप अपने परिवार के लोगों पर जान छिड़केंगे और उनके लिए कुछ करना चाहेंगे. अपनी मां से आपके संबंध और ज्यादा मजबूत होंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए सप्ताह उत्साहजनक रहेगा. आपका प्रिय आपके लिए मर मिटने को तैयार होगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा होगा. आप अपने जीवनसाथी की इच्छाओं को पूरा करने में मदद करेंगे. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है. आपकी मेहनत आपके लिए बहुत अच्छे नतीजे लेकर आएगी. आप अपने काम में मजबूती से डटे रहेंगे. इसके अच्छे नतीजे मिलेंगे. इस समय किसी दूसरे के मामले में दखलंदाजी न करें. अपने काम से काम रखें और खूब मेहनत करें. अभी आप अपने प्रबंधन के चहेते बनेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह पढ़ाई में उन्हें उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इसका असर आपकी पढ़ाई पर भी पड़ सकता है. इसलिए शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ें. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. हालांकि मौसमी बदलाव का असर आपकी सेहत पर देखने को मिल सकता है. ऐसे में आपको उचित उपचार कराने की जरूरत है. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी.

मकर राशि

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों की बात करें तो यह समय उनके गृहस्थ जीवन में आने वाले तनाव को कम करने में अच्छा साबित होगा. आप अपने वैवाहिक जीवन को खुल कर जियेंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में थोड़े निराश हो सकते हैं, क्योंकि आप अपने प्रिय से जो उम्मीद कर रहे हैं, उस तरह का रेस्पॉन्स शायद अपने प्रिय से आपको न मिल सके, लेकिन धैर्य रखें. आने वाले समय में सब अच्छा होगा. नौकरी के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे. आपने कहीं नौकरी का आवेदन किया है, तो उसमें सफलता मिल सकती है. व्यापारियों के लिए सप्ताह उन्नतिदायक रहेगा. आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे. आपको गवर्नमेंट से भी कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. यात्रा से भी आपको लाभ होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई में उनका मन लगेगा. पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह समय आपके लिए अच्छा है. कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या नजर नहीं आती. वैसे अपने खानपान का थोड़ा ध्यान रखें. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी है.

कुंभ राशि

यह सप्ताह आपके लिए काफी बेहतरीन रहेगा. विवाहितों के गृहस्थ जीवन में यह समय अच्छे नतीजे लेकर आएगा और आपकी पर्सनल लाइफ खुशियों से भरी होगी. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में बढ़ते तनाव से ग्रस्त होंगे. इसके लिए वे किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करेंगे, जो उनके और उनके प्रिय के बीच मध्यस्थता करा सके. हालांकि, इस स्थिति में थोड़ी सावधानी जरूर बरतें. अभी पैसों की आवक बढ़ेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. खर्चों पर भी रोक लगेगी. आप खुद को काफी अच्छी स्थिति में पाएंगे. अभी आपका भाग्य प्रबल होगा, जिससे शत्रु भी मित्र बन जाएंगे और कम प्रयासों से ही कामों में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोग अपने काम को लेकर काफी एक्टिव रहेंगे. व्यापारी अपने काम को आगे बढ़ाने में सफल होंगे. आपको सुदूर क्षेत्रों और राज्यों से जुड़कर काम करने से जबरदस्त लाभ के योग बनेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो पढ़ाई के मामले में अभी उन्हें गंभीरता से ध्यान देना होगा. वैसे उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे लोगों की बात करें तो उन्हें काफी अच्छे नतीजे मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी किसी तरह की परेशानी नहीं दिखती. ऐसे में आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. हालांकि नियमित दिनचर्या का पालन करना आपके लिए अच्छा रहेगा. यात्रा के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा.

मीन राशि

इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी. आपके मन में अच्छे विचार आएंगे और आप अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए अपने जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. विवाहितों का गृहस्थ जीवन आपसी तालमेल से काफी बेहतर रहेगा. आप दोनों एक उत्तम जीवनसाथी का फर्ज निभाते हुए अपनी गृहस्थी को आगे बढ़ाएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अभी कुछ राहत महसूस होगी. आपका प्रिय आपको खुशी देने वाली बातें करेगा. नौकरीपेशा लोगों के कार्यक्षेत्र में अभी कुछ उतार-चढ़ाव की स्थितियां आएंगी, ऐसे में आपको थोड़ा ध्यान देना होगा. व्यापार कर रहे लोगों को अपने काम में कुछ एक्सपर्ट लोगों के एडवाइस की जरूरत पड़ सकती है, क्योंकि इस समय आपको कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. कानूनी मामलों से दूर रहने की कोशिश करें. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी वे शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक पढ़ाई करेंगे. पढ़ाई में आ रही उलझनें दूर होंगी और वे जमकर पढ़ाई करेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा. चिंता की कोई बात नजर नहीं आती. हालांकि छोटी-मोटी समस्या भी हो तो उसे नजरंदाज न करें और उचित उपचार कराएं. यात्रा के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा.

सप्ताह का मैजिक नंबर
Weekly Rashifal में अब सप्ताह का खास MAGIC NUMBER- 115577. सफेद कागज पर लाल पेन से North - East दिशा में चेहरा करके लिखें और पास रखें. आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी एवं चल रहे संकट का समाधान होगा.

इन 5 राशि वालों के भरेंगे खजाने, नई नौकरी और घर में बजेगी शहनाई, देवगुरु बृहस्पति के राशि परिवर्तन से

ABOUT THE AUTHOR

...view details