दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Weekly Horoscope : विस्तार में जानें राशि अनुसार अपना साप्ताहिक राशिफल

कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह बताएंगे राशि अनुसार. लगातार बदलती रहती है ग्रहों की चाल, आपको कौन सी सावधानी बरतनी होगी, आपके लिए इस हफ्ते क्या करना फायदेमंद रहेगा. Weekly rashifal उपाय बता रहे हैं बॉलीवुड फेमस Acharya P khurana weekly horoscope में. राशि अनुसार सप्ताह कैसा रहेगा. Weekly horoscope predictions remedies जानेंगे इस साप्ताहिक राशिफल वीडियो में, साथ में Lucky Day-Colour-Remedies. Weekly rashifal. Weekly horoscope 12 to 19 December acharya khurrana weekly rashifal remedies in hindi . Saptahik rashifal 12 to 19 december .

By

Published : Dec 12, 2022, 5:38 AM IST

Lucky Day-Colour-Remedies. Weekly rashifal. Weekly horoscope 12 to 19 December acharya khurrana weekly rashifal remedies in hindi . Saptahik rashifal 12 to 19 december .
साप्ताहिक राशिफल

कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह बताएंगे राशि अनुसार. लगातार बदलती रहती है ग्रहों की चाल, आपको कौन सी सावधानी बरतनी होगी, आपके लिए इस हफ्ते क्या करना फायदेमंद रहेगा. Weekly rashifal उपाय बता रहे हैं बॉलीवुड फेमस Acharya P khurana weekly horoscope में. राशि अनुसार सप्ताह कैसा रहेगा. Weekly horoscope predictions remedies जानेंगे इस साप्ताहिक राशिफल वीडियो में, साथ में Lucky Day-Colour-Remedies. Weekly rashifal. Weekly horoscope 12 to 19 December acharya khurrana weekly rashifal remedies in hindi . Saptahik rashifal 12 to 19 december .

साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि:

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को इस सप्ताह प्रिय से अपने मन की बात कहने में सफलता मिलेगी. आप अपनी निजी जिम्मेदारियों को भी अच्छी तरह से निभाएंगे. परिवार वालों की नजर में आपका ओहदा बढ़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को भी अपनी मेहनत का अच्छा नतीजा मिलेगा. वे अपने काम को एंजॉय करेंगे. उन्हें मेहनत करने की लत लग चुकी है. वे अपनी इस लत को एंजॉय करेंगे. मेहनत का नशा उनके सिर चढ़कर बोलेगा और इससे उनको सफलता मिलेगी. व्यापारियों को फायदा होगा. आपकी इनकम काफी अच्छी रहेगी. हर काम में सफलता हासिल होगी. आपका जीवन सुधरेगा और पुरानी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उनका पढ़ाई में मन लगेगा. वे कुछ नया भी पढ़ना चाहेंगे. इसमें उन्हें कुछ जानकारों की भी मदद मिलेगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आती. कोई छोटी-मोटी समस्या हो तो उसे नजरंदाज न करें, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है. यात्रा करने के लिए सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा.

वृषभ राशि:

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा. हालांकि किसी बात को लेकर जीवनसाथी से आपकी झड़प हो सकती है. वह किसी बात को लेकर अड़ियल रवैया अपना सकते हैं. ऐसे में आपको शांति और धैर्य से काम लेना होगा. आपसी बातचीत से मामले को सुलझाने की कोशिश करनी होगी. नौकरीपेशा लोग अपने काम को एंजॉय करेंगे. वे अपने काम को खूबसूरत तरीके से अंजाम देंगे. परिवार के लोग भी आपके साथ खड़े नजर आएंगे. व्यापार में बढ़ोतरी होगी. भाई बहनों का साथ मिलता रहेगा. आपको गवर्नमेंट की तरफ से भी कोई लाभ मिल सकता है. यदि आप गवर्नमेंट से जुड़कर बिजनेस करते हैं तो इस सप्ताह आपको बेहतरीन नतीजे मिलेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी वे पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे. आपको इसके सुखद परिणाम मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत मजबूत रहेगी. किसी तरह की कोई परेशानी नजर नहीं आती. यात्रा करने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी.

मिथुन राशि:

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन बहुत ही खुशनुमा रहेगा. एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना बढ़ेगी. रोमांस भी होगा, जिससे आकर्षण बढ़ेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रूप से व्यतीत होगा. अभी आपको अपने प्रिय से शादी के बारे में खुलकर बात करनी चाहिए. आपके बिजनेस में जबरदस्त तेजी आएगी और आपका प्रॉफिट बढ़ जाएगा, जिससे आप बहुत खुश होंगे. इससे आपके मनोबल में बढ़ोतरी होगी. हल्के-फुल्के खर्चे रहेंगे, लेकिन उससे आपको परेशानी नहीं होगी. विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे. गवर्नमेंट से कोई लाभ मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों को भी काम में मजा आएगा. उनकी मेहनत लोगों को दिखाई देगी, जिससे वे लोगों की नजर में आएंगे. इसके अच्छे नतीजे प्राप्त करेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें पढ़ाई में मजा आएगा. यह सप्ताह आपको बहुत कुछ नया दिखा कर जाएगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी. स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आती. यात्रा करने के लिए यह सप्ताह अच्छा है.

कर्क राशि:

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन अच्छा चलेगा. प्रेम जीवन में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं. अपने प्रिय के साथ तालमेल बनाकर रखें, अन्यथा परेशानी हो सकती है. अभी आपको कोई प्रॉपर्टी खरीदने में सफलता मिल सकती है, जिससे आर धनवान बनेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इनकम में भी बढ़ोतरी होगी. हालांकि, खर्चों में हल्की-फुल्की तेजी आएगी, लेकिन आर्थिक स्थिति सही होने के कारण आप पर कोई विशेष दबाव नहीं होगा. जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें अपने व्यापार में विदेशी निवेश का फायदा मिलेगा या अपने व्यापार को विदेश तक ले जा सकते हैं, जिससे उन्हें लाभ हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों के काम में तेजी आएगी. अपने शत्रुओं से सावधान रहें. वे आपके खिलाफ कोई योजना बना सकते हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें थोड़ी परेशानी हो सकती है. पढ़ाई के दबाव के कारण मानसिक तनाव भी हो सकता है. ऐसे में प्राणायाम का सहारा लेकर मानसिक तनाव को दूर करने की कोशिश करें. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी शारीरिक रूप से थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है. उल्टा-सीधा भोजन आपको नुकसान पहुंचा सकता है. यात्रा के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा.

सिंह राशि:

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन सामान्य तरीके से आगे बढ़ेगा. आपको अपने बर्ताव पर थोड़ा ध्यान देना होगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपनी लव लाइफ को खुलकर एंजॉय करेंगे. आपके रिश्ते में भरपूर रोमांस भी रहेगा और उनके लिए कोई बढ़िया शेरो-शायरी भी कर सकते हैं. सप्ताह की शुरुआत में मानसिक तनाव से ग्रसित रह सकते हैं. आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी, जिसका असर आपके ऊपर साफ दिखाई देगा. आपको गवर्नमेंट से भी कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. यदि आप गवर्नमेंट जॉब में हैं तो आपको सरकारी बंगला या गाड़ी का लाभ मिल सकता है. नौकरीपेशा लोग अपने काम का आनंद लेंगे. काम पर आपकी पकड़ मजबूत होगी. आप काम में माहिर बनेंगे. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. सुदूर क्षेत्र और राज्यों से अपने काम को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी वे पढ़ाई को एंजॉय करेंगे और आसानी से अपनी पढ़ाई में अच्छा परफॉर्म कर पाएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत ठीक-ठाक रहेगी. यात्रा करने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

कन्या राशि:

यह सप्ताह आपके लिए आंशिक तौर पर फलदायक रहेगा. विवाहितों का जीवन खुशनुमा रहेगा. परिवार में खुशी होने से गृहस्थ जीवन भी खुशनुमा बना रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोग प्रिय से अपनी बात कहने में संकोच न करें और जो कहना है कह डालें. वे पूरे मूड में होंगे. आपके परिवार में खुशियां आएंगी और कोई नया फंक्शन हो सकता है. इस फंक्शन में काफी लोग आएंगे और आपका बहुत लोगों से मिलना जुलना भी होगा. परिवार में रौनक बनी रहेगी, जिससे सबको एक नया उत्साह मिलेगा. परिवार में खुशी होगी. नौकरीपेशा लोग अपने काम पर ध्यान देंगे और पारिवारिक जीवन में भी तालमेल रख पाएंगे. व्यापारियों को भी इस समय का फायदा होगा. गवर्नमेंट सेक्टर से भी आपके लाभ के योग बन रहे हैं. उसका पूरा लाभ उठाने की कोशिश करें. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई को लेकर वे काफी सीरियस होंगे. उनकी यही सोच पढ़ाई में उन्हें आगे बढ़ाएगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो परिवार में खुशी होने से अभी आपको कोई मानसिक तनाव नहीं होगा. हालांकि अपने खानपान का ध्यान रखें और भोजन में नियमितता बनाए रखें. यात्रा करने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी.

तुला राशि:

इस सप्ताह आपको नई खुशियां मिलेगी. विवाहितों का जीवन खुशनुमा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है. सप्ताह की शुरुआत में ही आप किसी लंबी यात्रा की शुरुआत करेंगे. किसी खूबसूरत जगह जाकर समय बिताना पसंद करेंगे. सप्ताह के मध्य में अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे. नौकरीपेशा लोगों का काम मजबूत रहेगा. इस कारण उनकी छवि भी और मजबूत बनेगी. व्यापार में सफलता मिलेगी. कार्यों में सफलता मिलने से आपका मन भी हर्ष-उल्लास से भर जाएगा. इससे आपका मनोबल ऊंचा होगा. दोस्तों का साथ मिलेगा. वे हर काम में आपकी मदद करेंगे. परिवार में आपके भाई बहन और माता-पिता भी आपके साथ खड़े नजर आएंगे. आप पूरे जोश के साथ हर काम को करेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें अभी और मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी. इस मेहनत का आपको फायदा भी होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. हालांकि कोई छोटी-मोटी भी समस्या हो तो उसके उपचार में लापरवाही न बरतें. यात्रा के लिए सप्ताह उत्तम है.

वृश्चिक राशि:

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा. आपसी झड़प होने के योग बन सकते हैं, इसलिये सावधानी रखें. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. सप्ताह के शुरुआती दिनों के बाद आपका भाग्य मजबूती से आपका साथ देगा, जिससे काम में सफलता मिलती चली जाएगी. आपको गवर्नमेंट से भी लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं. सरकारी योजना का लाभ उठाने का उचित समय है. खर्चों में कमी आएगी. धन की आवक होगी. इनकम मजबूत होगी. आर्थिक तौर पर यह समय उन्नतिदायक होगा. अपने प्रयासों से सफलता अर्जित करेंगे. नौकरी में मेहनत करने के अच्छे परिणाम मिलेंगे. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए नई नीतियां बनाने में सफलतादायक साबित होगा. व्यापारी अपने काम को किसी नए रूप में बदलना पसंद करेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी वे पढ़ाई में खूब मन लगाकर मेहनत करेंगे. इससे उन्हें अच्छे नतीजे की उम्मीद होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आती. वैसे अपने पेट का ध्यान रखें और उसके अनुकूल भोजन लें. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत को छोड़कर बाकी दिन अच्छे हैं.

धनु राशि:

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर फलदायक रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में आप अपने गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने की कोशिश करेंगे. अपने जीवनसाथी को खुशी देंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा. पारिवारिक जीवन में आपसी प्रेम भावना बढ़ेगी. आप किसी भी बात को सीधा और स्पष्ट कहना पसंद करेंगे. हालांकि, कुछ लोग इसका बुरा मान सकते हैं. कार्यक्षेत्र की बात करें तो अभी आप खूब मेहनत करेंगे और अपने काम में आगे बढ़ेंगे. व्यापार के सिलसिले में किए गए प्रयास रंग लाएंगे और आपको अच्छा बेनिफिट मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह उन्नतिदायक रहेगा. आपने जो उम्मीद की थी, वे खरी उतरेंगी और आपको अच्छे लाभ के मौके मिलेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे. इससे आपको मनोबल ऊंचा होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत ठीक-ठाक रहेगी. बस खानपान पर ध्यान दें. य़ात्रा करने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे हैं.

मकर राशि:

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर फलदायक रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में आप अपने लिए काफी पैसा खर्च करेंगे. कुछ नए कपड़े खरीदेंगे. नई चीजें खरीदना आपको पसंद आएगा. सप्ताह के मध्य में आप अपने गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने की कोशिश करते नजर आएंगे तो सप्ताह के अंतिम दिनों में अपने ससुराल जाकर लोगों से मिलना आपको पसंद आएगा. इससे आपका गृहस्थ जीवन इस सप्ताह खूबसूरत रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी सुखद नतीजे मिलेंगे. प्यार और रोमांस के अवसर भी मिलेंगे, पर गर्म दिमाग से काम लेना नुकसानदायक हो सकता है. व्यापारियों को कारोबार में अच्छी सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोग काम के सिलसिले में यात्रा करेंगे. आपको काम के सिलसिले में विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो उनका पढ़ाई में मन लगेगा. कोई अच्छी उपलब्धि भी हासिल कर सकेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. यात्रा के लिए सप्ताह का अंतिम दिन अच्छा रहेगा.

कुंभ राशि:

यह सप्ताह आपके लिए काफी कुछ लेकर आने वाला है. आपकी लव लाइफ बेहतर होगी. रिश्ते में प्यार, रोमांस और क्रिएटिविटी सब कुछ होगा, जिससे आप और आपका प्रिय एक-दूसरे पर पूरी तरह से फिदा हो जाएंगे. आपका रिश्ता खूबसूरत होगा. विवाहितों के गृहस्थ जीवन में तनाव की रेखा देखने को मिल सकती है. कोशिश करें कि ऐसा न हो क्योंकि इसका असर आप दोनों की सेहत पर भी पड़ सकता है. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी, तभी आपकी योजनाएं सही समय पर पूरी हो पाएंगी. असाइनमेंट सही समय पर पूरा होने से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों को कोई बड़ा प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं. सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को विशेष लाभ होगा. आपको गवर्नमेंट जॉब मिलने के योग भी बनेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो पढ़ाई के लिए यह यह अच्छा रहेगा. पढ़ाई में आप काफी कुछ सीख जाएंगे और कुछ नया करने में भी सफल रहेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी कोई बड़ी समस्या तो नहीं दिखती, लेकिन तनाव से बचने का प्रयास करें. खानपान पर भी ध्यान दें, अन्यथा पेट से जुड़ी परेशानी हो सकती है. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी है.

मीन राशि:

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन प्यार से भरा रहेगा. आप अपने जीवनसाथी को पूरी मान्यता देंगे और वह भी आपको खुश रखने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने प्रिय के दिल की बात जानने का मौका मिलेगा. वे उनके साथ कहीं घूमने जाने की तैयारी करेंगे. अंतिम 2 दिन कुछ चुनौतीपूर्ण रहेंगे. उन दिनों में आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा. उस समय आपके खर्चे भी बढ़ेंगे. वैसे पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा. परिवार में सुख और शांति रहेगी. एक-दूसरे के प्रति प्रेम की भावना बढ़ेगी. नौकरीपेशा लोग भी अपने काम पर पूरा ध्यान दे पाएंगे, लेकिन इधर उधर की बातों में अपना समय न गंवाए. व्यापारियों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. आपकी योजनाएं सफल रहेंगी और आपका बिजनेस वापस पटरी पर लौट आएगा. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई में आपका मन लगेगा. आपको इसके सुखद नतीजे प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा और आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे. कोई बड़ी समस्या भी नहीं दिखती. यात्रा के लिए सप्ताह के शुरुआती दो दिन अच्छे रहेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details