दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Weekly Rashifal : विस्तार में जानिए अपनी राशि के अनुसार साप्ताहिक राशिफल

आपका आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा बताएंगे राशि अनुसार. लगातार बदलती रहती है ग्रहों की चाल, आपको कौन सी सावधानी बरतनी होगी, आपके लिए इस हफ्ते क्या करना फायदेमंद रहेगा. Saptahik rashifal उपाय बता रहे हैं बॉलीवुड फेमस Acharya P khurana weekly horoscope में. जानेंगे Weekly remedies इस साप्ताहिक राशिफल वीडियो में, साथ में Lucky Day-Colour-Remedies. Weekly rashifal . Weekly horoscope . weekly horoscope remedies in hindi . Weekly remedies .

By

Published : Nov 14, 2022, 12:07 AM IST

Updated : Nov 21, 2022, 6:47 PM IST

Weekly horoscope weekly rashifal remedies in hindi
साप्ताहिक राशिफल

कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह बताएंगे राशि अनुसार. लगातार बदलती रहती है ग्रहों की चाल, आपको कौन सी सावधानी बरतनी होगी, आपके लिए इस हफ्ते क्या करना फायदेमंद रहेगा. Saptahik rashifal उपाय बता रहे हैं बॉलीवुड फेमस Acharya P khurana weekly horoscope में. जानेंगे Weekly remedies इस साप्ताहिक राशिफल वीडियो में, साथ में Lucky Day-Colour-Remedies. Weekly rashifal . Weekly horoscope . weekly horoscope remedies in hindi . Weekly remedies .

आपका आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा बताएंगे राशि अनुसार. लगातार बदलती रहती है ग्रहों की चाल, आपको कौन सी सावधानी बरतनी होगी, आपके लिए इस हफ्ते क्या करना फायदेमंद रहेगा. Saptahik rashifal उपाय बता रहे हैं बॉलीवुड फेमस Acharya P khurana weekly horoscope में. जानेंगे Weekly remedies इस साप्ताहिक राशिफल वीडियो में, साथ में Lucky Day-Colour-Remedies. Weekly rashifal . Weekly horoscope . weekly horoscope remedies in hindi . Weekly remedies .

मेष राशि:

यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन बिता रहे लोगों को अपने गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए कुछ प्रयास करने होंगे. जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें इस सप्ताह अच्छे नतीजे मिलेंगे. अभी आप काफी खुश नजर आएंगे. सप्ताह की शुरुआत में आप अपने दोस्तों के साथ भी काफी वक्त बिताएंगे. कुछ रिश्तेदारों के यहां भी जाना आना हो सकता है. अभी आपकी इनकम बढ़ेगी. खर्चों में कमी आएगी. व्यापार तेजी से आगे बढ़ेगा. आपकी कार्यकुशलता की सब लोग सराहना करेंगे. नौकरी में आप मन लगाकर मेहनत करेंगे, जिससे आपके विरोधी भी आपकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे. आप कुछ खर्चे छुपकर भी करेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. पढ़ाई में मन लगेगा, जिसके बेहतर परिणाम भी हासिल होंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आती. वैसे अपने खानपान का थोड़ा ध्यान रखें. यात्रा करने के लिए सप्ताह की शुरुआत सबसे अच्छी रहेगी.

वृषभ राशि:

यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी यह सप्ताह सुखद नतीजे लेकर आएगा. आप अपने प्रिय के और करीब आएंगे. आपका जीवनसाथी आपकी पूरी मदद करेगा, जिससे आप अपने काम में और अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. वे आपकी सेहत का भी ध्यान रखेंगे. इससे आपके मन में उनके प्रति प्रेम की भावना बढ़ेगी और आपका रिश्ता खुशनुमा और रोमांस से भरपूर रहेगा. आप अपनी काबिलियत पर भरोसा करेंगे, जिससे आपका खुद पर भरोसा बढ़ेगा और आप हर काम में आगे बढ़ेंगे. दूसरों पर निर्भर न रहकर आप हर काम को खुद करने की कोशिश करेंगे, जिससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा. एक टीम मेंबर की तरह काम करने से भी आपको फायदा हो सकता है. व्यापार में आपके लिए शुभ संयोग बनेंगे. आय में वृद्धि होगी, जिससे आप काफी खुश रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों को भी अपने काम का नतीजा देखने को मिलेगा. आपकी तारीफ भी होगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई में उनका मन लगेगा और वे कंपटीशन के लिए भी तैयारी करेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. वैसे दिनचर्या को नियमित बनाए रखें. यात्रा करने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी.

मिथुन राशि:

यह सप्ताह आपके लिए उम्मीदों से भरा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन भी मजबूती से आगे बढ़ेगा. काम में भी आपको परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा, जिससे इनकम बढ़ेगी. सप्ताह की शुरुआत से ही आप काफी एनर्जी में रहेंगे और हर काम को काफी अच्छी तरह करेंगे. आपको काम में सफलता मिलती चली जाएगी. आपको इंक्रीमेंट भी मिल सकता है इसलिए नौकरी में मजबूती से काम करें. जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें भी इस सप्ताह अच्छे नतीजे मिलेंगे. आपकी मेहनत सिर चढ़कर बोलेगी. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. सुख सुविधाओं पर खर्च करेंगे. घर में कुछ नई चीजें लाएंगे, जो आपकी सुविधाओं को बढ़ाएंगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी वे खूब पढ़ना चाहेंगे. पढ़ाई में किसी अच्छे और समझदार व्यक्ति से मार्गदर्शन मिलेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. कोई छोटी-मोटी समस्या भी हो तो उसका उचित निदान कराएं. यात्रा करने के उद्देश्य से सप्ताह अच्छा रहेगा.

कर्क राशि:

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत शानदार रहेगा. आप अपने प्यार भरी बातों से अपने प्रिय का दिल जीत लेंगे. आपके बीच रोमांस होगा. रिश्ते में मजबूती आएगी. सप्ताह की शुरुआत में आप पर कई काम को एक साथ निपटाने का दबाव होगा, जिससे मानसिक तनाव बढ़ सकता है. शांति से काम लेंगे तो सब काम धीरे-धीरे हो जाएंगे. नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा ध्यान से काम करना होगा. आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं. उसमें कमियां निकलने की संभावना भी होगी. व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा, लेकिन कोई भी काम कानून के विरुद्ध जाकर न करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में आनंद आएगा. नए नए विषयों को पढ़ेंगे और अपने काम में आगे बढ़ेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी इसमें उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें. यात्रा के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

सिंह राशि:

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन अच्छी तरह चलेगा. आप अपनी गृहस्थी को आगे बढ़ाएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. आप किसी यात्रा की योजना भी बना सकते हैं. इस यात्रा में आप दोनों साथ कहीं घूमने जाएंगे. परिवार में खुशियां आएंगी. कोई सुख सुविधा बढ़ाने वाला साधन मिल सकता है, जिससे परिवार के लोगों को मजा आएगा. आपकी इनकम में तेजी आएगी. कोई प्रॉपर्टी खरीदने में सफलता मिल सकती है. अपने दोस्तों से भी आपको कोई बड़ा फायदा मिल सकता है. अपने काम में आप काफी मजबूती से आगे बढ़ेंगे, जिसके अच्छे नतीजे हासिल होंगे. नौकरीपेशा लोग अपने काम को पूजा मानकर करेंगे, जिसका आपको काफी लाभ मिलेगा. गवर्नमेंट से भी लाभ मिल सकता है. बॉस भी आपसे खुश होंगे. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. आप अपने काम में मशरूफ रहेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो उनका पढ़ाई में मन लगेगा. उन्हें इसके अच्छे नतीजे मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. हालांकि अपने खानपान का ध्यान रखें और नियमितता बनाए रखें. यात्रा करने के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा.

कन्या राशि:

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. परिवार के लोगों को आपके सलाह की आवश्यकता होगी, जिससे परिवार में आपकी छवि मजबूत बनेगी. पारिवारिक दिक्कतों को दूर करने में भी आपको हस्तक्षेप करना होगा. परिवार के छोटे सदस्यों से आपकी केमिस्ट्री अच्छी रहेगी. दोस्तों के साथ वक्त बिताने का भी मौका मिलेगा. गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी खुशी से रहेंगे. सप्ताह की शुरुआत काफी मजबूत तरीके से होगी. आप अपने घर के संबंध में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं या घर बनाने की इच्छा पैदा होगी. कोई नया मकान भी खरीद सकते हैं. आपकी बुद्धि आपके काम आएगी. व्यापारी वर्ग को सरकारी करों का भुगतान समय पर करना जरूरी होगा, अन्यथा कोई परेशानी खड़ी हो सकती है. नौकरीपेशा लोग अपने काम में जमे रहेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो उनका पढ़ाई में मन लगेगा. वे पाठ्यमक्रम से अलग भी कुछ सीखना चाहेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आती. यात्रा करने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी.

तुला राशि:

आपके सप्ताह की शुरुआत यात्रा से होगी. आप किसी लंबी यात्रा पर निकल जाएंगे. अपनी पुरानी यादों के साथ अपना वक्त बिताना आपको बड़ा अच्छा लगेगा. आप विवाहित हैं तो जीवनसाथी के साथ भी कहीं घूमने की प्लानिंग हो सकती है. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए सोचने विचारने का समय होगा. अभी आपके प्रिय को रिश्ते में कुछ बोरियत होने लगेगी, उसे दूर करने की आपको ही कोशिश करनी होगी. उन्हें कहीं घुमाने लेकर जाएं या कहीं डिनर डेट का प्लान करें. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम को लेकर ज्यादा गंभीर होना पड़ेगा. सप्ताह के मध्य में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. व्यापारियों की आय में बढ़ोतरी होगीगी. प्रॉफिट अच्छा होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई के मामले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. किसी विद्वान व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, जिससे आपकी पढ़ाई में सुधार होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन आपका मिजाज थोड़ा गर्म होगा, इसलिए सावधानी बरतें. यात्रा करने के लिए सप्ताह अच्छा है.

वृश्चिक राशि:

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा, लेकिन अब आपके रिश्ते में रोमांस बढ़ने लगेगा, जिससे रिश्ते में नयेपन का एहसास होगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए सप्ताह आनंदित करने वाला होगा. आपको अपने प्रिय से मिलने और खूब बात करने के अवसर मिलेंगे. सप्ताह की शुरुआत में कोई भी बड़ा काम अपने हाथ में न लें. संभव हो तो जिम्मेदारी देने वाले व्यक्ति को आगे के लिए टाल दें, क्योंकि यह समय ज्यादा अच्छा नहीं है. सप्ताह के मध्य में आपको बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे. आपको भाग्य का साथ मिलेगा. काम में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह सामान्य फलदायी रहेगा. आपको अपने बढ़ते खर्चों की चिंता होने लगेगी. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह अच्छे नतीजे लाएगा. आपका बिजनेस पार्टनर बिजनेस को आगे बढ़ाने में अहम योगदान देगा, जिससे उनके साथ आपका रिलेशन मजबूत होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो उनका पढ़ाई में मन लगेगा. पढ़ाई के सकारात्मक नतीजे मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा. ऐसे में आपको अपने खानपान पर ध्यान देना होगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे तो बेहतर होगा. यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा.

धनु राशि:

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है. विवाहितों का गृहस्थ जीवन मजबूत रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी अपने प्रिय को खुश रखने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे और अपनी लव लाइफ को खुशी-खुशी बिताएंगे. पारिवारिक जीवन में भी खुशहाली रहेगी. खर्चों में तेजी आएगी, फिर भी आप अपनी इनकम के कारण अपने खर्चों को पूरा कर पाएंगे. अपनी खुशी के लिए आप काफी खर्च करेंगे और लाइफ को एंजॉय करना पसंद करेंगे. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आप कुछ फायदे का सौदा कर पाएंगे, जिनसे आपका मनोबल ऊंचा होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत कामयाबी देने वाला होगा. आपके हाथ कोई बड़ी उपलब्धि लग सकती है. विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह सप्ताह अच्छी उम्मीद लेकर आएगा. पढ़ाई के बेहतर परिणाम भी हासिल होंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. किसी बड़ी समस्या की संभावना नहीं दिखती. यात्रा करने के उद्देश्य से सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

मकर राशि :

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों के गृहस्थ जीवन के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. जो लोग प्रेम जीवन बिता रहे हैं, उनके रिश्ते में प्रेम और सामंजस्य देखने को मिलेगा. अपने रिश्ते की खूबसूरती को समझ कर उसे आगे बढ़ाने की कोशिश करें. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में बरकत मिलेगी. आप अपने काम में मजबूती से डटे रहेंगे. अभी आपके काम में तेजी आएगी और आपकी मेहनत सफल होगी. आपकी बुद्धि और कार्यकुशलता आपके लिए अच्छे नतीजे लेकर आएगी. व्यापारियों को अभी अपना काम आगे बढ़ाने के लिए कुछ नए लोगों से मित्रता करनी पड़ेगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में काफी मजा आएगा. वे आगे बढ़ कर कुछ अलग भी सीखना चाहेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा. कोई छोटी-मोटी समस्या भी हो तो उसके इलाज में लापरवाही न बरतें. यात्रा के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

कुंभ राशि :

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. अपने प्रेम जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए आपको खुद ही प्रयास करने होंगे, क्योंकि जो तनाव बढ़ रहा है, वह आगे चलकर बड़ा रूप ले सकता है. लड़ाई-झगड़े से दूर रहने की कोशिश करें और समय रहते अपने प्रिय को खुश करने के लिए कोई बढ़िया सा गिफ्ट दें. विवाहितों के गृहस्थ जीवन के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा और एक दूसरे के साथ किसी तीर्थ स्थान पर जा सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. काम में मन लगेगा, जिससे आपकी प्रोन्नति के योग बनेंगे. व्यापारियों के लिए सप्ताह उम्मीद से ज्यादा अच्छा रहेगा और आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. आपने जो मेहनत की है, वो अब रंग लाएगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपकी पढ़ाई अच्छी तरह चलेगी. पढ़ाई को आगे बढ़ाने के लिए कोई मार्गदर्शक मिलेगा, जो आपकी मदद करेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. ज्यादा तेल-मसाले वाले भोजन से परहेज करें. यात्रा के लिए सप्ताह का अंतिम दिन अच्छा रहेगा.

मीन राशि:

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों को अपने जीवन में ईश्वर की कृपा मिलेगी और उनके बीच प्रेम बना रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी अपने रिश्ते से संतुष्ट नजर आएंगे. वैसे आप दोनों के बीच हल्की-फुल्की गरमा-गर्मी हो सकती है, लेकिन प्यार की डोर आपको बांधे रखेगी. आपको अपने पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा, क्योंकि उन्हें आपकी आवश्यकता पड़ सकती है. आप अपनी नौकरी को लेकर बहुत गंभीर रहेंगे. कोशिश करेंगे कि कोई भी गलती न हो और इसलिए जरूरत से ज्यादा सजगता दिखाएंगे, जिसकी वजह से गड़बड़ी हो सकती है, इसलिए सावधान रहें. व्यापार कर रहे लोगों को कुछ राहत मिलेगी, लेकिन अभी उनका रास्ता आसान नहीं है. ज्यादा ध्यान देकर अपने काम को अच्छा बनाने की कोशिश करें. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई में रुकावट के बावजूद कुछ लाभ मिलेगा. आप अपने दोस्तों की सहायता से भी पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. यात्रा करने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी है.

इन 5 राशि वालों के भरेंगे खजाने, नई नौकरी और घर में बजेगी शहनाई, देवगुरु बृहस्पति के राशि परिवर्तन से

Last Updated : Nov 21, 2022, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details