दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

weather forecast: उत्तराखंड, मणिपुर और गुजरात समेत देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार

देश के कुछ हिस्सों में आज और अगले एक दो दिनों के दौरान बारिश के आसार हैं. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में हल्की और कुछ इलाकों में भारी बारिश के अनुमान है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 18, 2023, 9:24 AM IST

weather forecast update today 18 Sept 2023
मौसम पूर्वानुमान अपडेट आज 18 सितंबर 2023 आईएमडी बारिश चेतावनी उत्तर प्रदेश गुजरात मध्य प्रदेश

नई दिल्ली:देश के कुछ हिस्सों में आज और अगले एक दो दिनों के दौरान सामान्य से भारी बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ कुछ हिस्सों में बिजली गिरने की संभावना है. उत्तराखंड, जम्मू के कुछ इलाके, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, आंतरिक तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक और केरल और पूर्वोत्तर भारत के नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा असम और मेघालय अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में सामान्य से भारी वर्षा की संभावना है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पूर्वानुमान और चेतावनियाँ जारी की है.

मध्य और पश्चिम भारत:पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तर कोंकण, दक्षिण राजस्थान और गुजरात के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के साथ बिजली गिरने की संभावना है. इनमें से कुछ स्थानों पर मंगलवार को भी बारिश की संभावना है. 18-20 सितंबर के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ में भी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 घंटों के दौरान गुजरात के जूनागढ़, पोरबंदर और गिर सोमनाथ में सामान्य बारिश होने की संभावना है. अहमदाबाद, महेसाणा, गांधीनगर, पाटन, बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, पंचमहल, खेड़ा, आनंद, वडोदरा, दाहोद, छोटा उदेपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, देवभूमि द्वारका, जामनगर, मोरबी, सुरेंद्रनगर, राजकोट, अमरेली, बोटाद, भावनगर, कच्छ और दीव में हल्की बारिश होने की संभावना है.

उत्तर पश्चिम भारत: उत्तराखंड, जम्मू के कुछ इलाके, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी उत्तर प्रदेश में छिटपुट से भारी वर्षा होने की संभावना है. तेज हवा भी चलने की संभावना है.

पूर्वी भारत:अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, गंगेय पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में हल्की से तेज बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका है. इनमें से कुछ इलाकों में आज से लेकर 21 सितंबर तक बारिश की संभावना है.

दक्षिण भारत: आंतरिक तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक और केरल के कुछ इलाकों में हल्की से भारी वर्षा का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- Telangana Heavy rains today: तेलंगाना में आज और कल भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

पूर्वोत्तर भारत: नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा असम और मेघालय अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में सामान्य से भारी वर्षा की संभावना है. इन क्षेत्रों में आज से 21 सितंबर के बीच बारिश की गतिविधि की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details