दिल्ली

delhi

केरल चुनाव : भाजपा का सबरीमाला और 'लव जिहाद' पर कानून बनाने का वादा

By

Published : Mar 29, 2021, 4:49 PM IST

केरल विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने सबरीमाला मामले को एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाने के साथ मतदाताओं को लुभाने के राज्य में 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाने का भी वादा किया है.

भाजपा
भाजपा

कासरगोड : केरल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सबरीमाला मंदिर और लव जिहाद को मुद्दा बनाया है. भाजपा ने वादा किया है कि अगर वह सत्ता आई तो सबरीमाला मामले और लव जिहाद पर कानून बनाएगी.

केरल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि सीपीएम और मुख्यमंत्री पी विजयन ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर उत्तेजक कदम उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति में सबरीमाला एक बार फिर विरोध का केंद्र बन सकता है.

पढ़ें -अमित शाह और पवार की बैठक की अफवाह पर बोले राउत, 'अफवाहों का अंत करो'

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में वाम सरकार के सत्ता में रहने तक सबरीमाला सुरक्षित नहीं है. सुरेंद्रन ने कहा कि सीएम पी विजयन सबरीमाला मंदिर के लिए विध्वंसक बनते जा रहे हैं और वह सबरीमाला को फिर से युद्ध का मैदान बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

पढ़ें -केरल : अदालत ने निर्वाचन आयोग से एक व्यक्ति एक वोट सुनिश्चित करने को कहा

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पिछले हफ्ते केरल विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा का घोषणा-पत्र जारी किया था. इसमें सबरीमला के लिए कानून और 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून के साथ ही हर परिवार से कम से कम एक सदस्य को रोजगार और हाई स्कूल के छात्रों को मुफ्त लैपटॉप समेत कई वादे किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details