दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 2, 2021, 3:15 PM IST

Updated : Jul 2, 2021, 7:06 PM IST

ETV Bharat / bharat

पश्चिम बंगाल बजट सत्र 2021 : महज चार मिनट में राज्यपाल का अभिभाषण खत्म, भाजपा का वॉकआऊट

पश्चिम बंगाल विधानसभा (Legislative Assembly) के शुक्रवार से शुरू हुए बजट सत्र में सदन के अंदर विपक्षी भाजपा सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने मुश्किल से चार मिनट में अपना अभिभाषण समाप्त कर दिया और भाषण पटल पर रख दिया. इसके बाद राज्यपाल के चले जाने पर भाजपा विधायक भी सदन से बाहर चले गए.

पश्चिम बंगाल
पश्चिम बंगाल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) को नव गठित राज्य विधानसभा में शुक्रवार को विपक्षी भाजपा सदस्यों के हंगामे के कारण अपने अभिभाषण को संक्षिप्त करना पड़ गया. भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने राज्य में विधानसभा चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर सदन में हंगामा किया.

देखें वीडियो

धनखड़ नव गठित विधानसभा में अपना प्रथम अभिभाषण देने के लिए दोपहर में पहुंचे, लेकिन वह केवल चार मिनट ही बोल सके क्योंकि प्रदर्शन करने के लिए पोस्टर और चुनाव बाद हुई हिंसा के कथित पीड़ितों की तस्वीरें लिए भाजपा सदस्य विधानसभा अध्यक्ष के आसन के करीब पहुंच गए. विधानसभा सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल ने अपना अभिभाषण पूरी तरह से नहीं पढ़ पाने के बाद उसे सदन में मेज पर रख दिया और वहां से निकल गए.

पढ़ें : राज्यपाल-राज्य सरकार खींचतान: विधानसभा के उद्घाटन सत्र में राज्यपाल धनखड़ के शामिल होने पर सस्पेंस

राज्यपाल के सदन से बाहर निकलने के दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी थीं. इसके तुरंत बाद विपक्षी भाजपा विधायकों ने भी सदन से वॉकआउट कर दिया. बाद में, संवाददाताओं से बात करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि भाजपा विधायक प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो गए थे क्योंकि विधायकों के बीच वितरित की गई अभिभाषण की प्रति में चुनाव बाद हुई हिंसा का कोई जिक्र नहीं था.

बता दें कि, विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत गवर्नर के अभिभाषण से होती है. इस अभिभाषण को राज्य सरकार तैयार करती है और इसे गवर्नर को पढ़ने के लिए दिया जाता है. हालांकि राज्यपाल धनखड़ कई मौकों पर ममता सरकार के कामकाज पर सवाल उठा चुके हैं. वहीं कुछ समय से ममता और धनखड़ के बीच तल्खी और तेज हो चुकी है. सोमवार को सीएम ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भ्रष्टाचारी कह दिया था.

Last Updated : Jul 2, 2021, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details