दिल्ली

delhi

कर्नाटक : प्रतिबंधित PFI और CFI संगठनों में शामिल होने के लिए दीवार लेखन, मामला दर्ज

By

Published : Dec 4, 2022, 3:38 PM IST

कर्नाटक के शिरलकोप्पा में प्रतिबंधित पीएफआई और सीएफआई में शामिल होने के लिए दीवार में लेखन किए जाने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

wall writing case filed
दीवार लेखन मामला दर्ज

शिवमोगा (कर्नाटक) : प्रतिबंधित पीएफआई और उसकी सहयोगी सीएफआई में शामिल होने के लिए जिले के शिरलकोप्पा में दीवार पर लिखे जाने का मामला सामने आया है. इस तरह की बात शहर के नौ से अधिक स्थानों पर लिखी हुई दिखाई दी है. वहीं पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इससे पहले इसी तरह दीवार पर लिखे जाने के संबंध में 25 और 28 नवंबर को शिरलकोप्पा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया था. इस बारे में पुलिस के मुताबिक शिरलकोप्पा में पुराने पेट्रोल स्टेशन के बगल में सीमेंट कंपाउंड, बोवी कॉलोनी की ओर जाने वाले बिजली के खंभे, दीवार और क्रॉस के पास बिजली के खंभे सहित नौ जगहों पर ज्वाइन सीएफआई लिखा हुआ था. इसे नीले और लाल रंग के स्प्रे पेंट से लिखे गए हैं और साथ में एक स्टार मार्क लगाया गया है.

पुलिस ने कहा मामला तब सामने आया जब शिरलकोप्पा पुलिस स्टेशन के कांस्टेबल नागराज गश्त पर थे. मामले सामने आने के बाद पुलिस ने दीवार पर लिखी गई बातों को मिटा दिया गया है. बता दें कि पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया पर केंद्र सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है. दूसरी तरफ प्रतिबंधित संगठनों को लेकर दीवार पर लिखने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें - केरल में अडाणी के प्रोजेक्ट का विरोध, मामला दर्ज, आर्चबिशप को बनाया गया आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details