दिल्ली

delhi

कश्मीर फाइल्स के बाद विवेक अग्निहोत्री बनाएंगे 'The Delhi Files', गंभीर का केजरीवाल से तीखा सवाल

By

Published : Apr 15, 2022, 3:47 PM IST

द कश्मीर फाइल्स फिल्म से सुर्खियों में आए निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा है कि वे अब दि दिल्ली फाइल्स (The Delhi Files) फिल्म बनाएंगे. उन्होंने द कश्मीर फाइल्स को मिली भरपूर सराहना के प्रति आभार प्रकट किया. विवेक की द दिल्ली फाइल्स की घोषणा पर भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से तीखा सवाल किया है.

the delhi files Gambhir targets Delhi Cm Kejriwal
द दिल्ली फाइल्स गंभीर केजरीवाल

नई दिल्ली :विवेक अग्निहोत्री ने दि दिल्ली फाइल्स बनाने का ऐलान किया है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि कश्मीर फाइल्स के बाद अब दिल्ली फाइल्स पर काम करने का समय है. फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री की इस घोषणा के बाद नेशनल कैपिटल टेरिटरी (NCT) दिल्ली से निर्वाचित भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से तीखा सवाल पूछा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोगों के साथ हुई नाइंसाफी, अत्याचार और नृशंस हत्याओं से पीड़ित लोगों को इंसाफ मिलेगा.

उन्होंने केजरीवाल को मिस्टर ऑनेस्ट बताते हुए कहा, देखना होगा कि क्या इस फिल्म को भी यूट्यूब पर अपलोड किया जाएगा. गंभीर ने ट्वीट के अंत में हैशटैग दिल्ली फाइल्स (#DelhiFiles) भी लिखा. बता दें कि सीएम केजरीवाल ने दि कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने के बजाय इसे यूट्यूब पर अपलोड करने का सुझाव दिया था. दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister of Delhi Arvind Kejriwal) ने गत 24 मार्च को कहा था कि द कश्मीर फाइल्स टैक्स फ्री करने की मांग क्यों हो रही है. इसे यूट्यूब पर अपलोड कर देना चाहिए ताकी सभी लोग इसे आसानी से देख सकें. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अब वे लोग दारू पर शोर नहीं करते हैं, क्योंकि कश्मीर फाइल्स आ गई है.

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से तीखा सवाल किया

द दिल्ली फाइल्स पर विवेक अग्निहोत्री का ऐलान : गौरतलब है कि विवेक अग्निहोत्री ने गुरुवार को बताया कि वे जल्द ही अपनी अगली फीचर फिल्म 'दि दिल्ली फाइल्स' पर काम शुरू करेंगे. 'दि कश्मीर फाइल्स' बनाकर बॉक्स आफिस पर धूम मचाने व विवादों में घिरे अग्निहोत्री ने ट्विटर पर एक पोस्ट में इस खबर की जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं जिनके पास 'दि कश्मीर फाइल्स' का स्वामित्व है. पिछले चार वर्षों से, हमने खूब ईमानदारी और सच्चाई के साथ मेहनत की है. लोगों को कश्मीरी हिंदुओं के साथ किए गए अन्याय और नरसंहार के बारे में जागरूक करना महत्वपूर्ण है. मेरे लिए एक नई फिल्म पर काम करने का समय.'

विवेक अग्निहोत्री का ऐलान, अब 'The Delhi Files' की बारी

दि कश्मीर फाइल्स ने बटोरीं सुर्खियां : एक अन्य पोस्ट में विवेक ने नई फिल्म के शीर्षक की ओर इशारा करते हुए केवल 'दि दिल्ली फाइल्स' लिखकर अपने प्रशसंको को फिल्म की कहानी के बारे में रहस्मयी अनुमान लगाने के लिए छोड़ दिया. बता दें कि देशभर में 11 मार्च को रिलीज हुई फिल्म 'दि कश्मीर फाइल्स' में 1990 में कश्मीरी पंडितों के पलायन और नरसंहार को दर्शाया गया है. इस फिल्म में विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी के अलावा बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार मुख्य भूमिका में थे.

दि कश्मीर फाइल्स' में 1990 में कश्मीरी पंडितों के पलायन और नरसंहार को दर्शाया गया (फिल्म का पोस्टर)

कश्मीर फाइल्स, विवेक अग्निहोत्री से जुड़ी यह खबरें भी पढ़ें-

गौरतलब है कि 'राजनीतिक विवादों' में घिरे होने के बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छे प्रदर्शन के साथ 330 करोड़ रुपये की कमाई की है. इसके अलावा मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात सहित कई भाजपा शासित राज्यों द्वारा मनोरंजन कर से छूट दिए जाने के बाद राजनीतिक दलों के बीच एक बहस भी छिड़ गई थी. 'दि कश्मीर फाइल्स' से पहले, फिल्म निर्माता ने 1966 में पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमय मौत पर आधारित 'दि ताशकंद फाइल्स' का निर्देशन किया था. उनकी अन्य फिल्में 'चॉकलेट', 'हेट स्टोरी' और 'जिद' हैं.

(एजेंसी इनपुट)

ABOUT THE AUTHOR

...view details