दिल्ली

delhi

Visva-Bharati's Myanmar Student : विश्वभारती के म्यांमार के छात्र को कार से ले गए लोग, अपहरण हुआ या हिरासत में लिया गया पता नहीं

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 22, 2023, 7:14 PM IST

विश्वभारती विश्वविद्यालय के म्यांमार के एक छात्र को कथित तौर पर कार में बैठाकर ले जाने से इलाके में लोग दहशत में है. वहीं पुलिस अभी यह तय नहीं कर पाई है कि छात्र का अपहरण किया गया है या फिर किसी केंद्रीय जांच एजेंसी ने उसे हिरासत में लिया है.

People took away Visva-Bharati's Myanmar student by car
विश्वभारती के म्यांमार के छात्र को कार से ले गए लोग

बोलपुर (पश्चिम बंगाल) : विश्वभारती विश्वविद्यालय के एक विदेशी छात्र को कथित तौर पर अचानक कार में बैठाकर ले जाने का मामला सामने आया है. बताया गया है कि छात्र का नाम पंचारा थाई है जो म्यांमार का रहने वाला है. इस मामले पर विश्व भारती के अधिकारियों ने बोलपुर पुलिस स्टेशन को ईमेल भेजकर घटना से अवगत कराया है. हालांकि पुलिस अभी यह तय नहीं कर पाई है कि छात्र का अपहरण किया गया है या किसी केंद्रीय एजेंसी ने उसे हिरासत में लिया है. फिलहाल पुलिस दोनों संभावनाओं को लेकर जांच कर रही है.

घटना के मुताबिक पंचारा थाई को कथित तौर पर बोलपुर के इंदिरा पल्ली में उसके किराए के घर से कुछ लोग कार में बैठाकर ले गए. हालांकि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या किसी केंद्रीय एजेंसी ने छात्र को हिरासत में लिया है. म्यांमार के रहने वाला पंचारा थाई करीब 8 साल से बोलपुर में पढ़ाई कर रहा है. वह विश्व भारती के तुलनात्मक धर्म और दर्शन विभाग में बौद्ध दर्शन पर शोध कर रहा है.

इतना ही नहीं थाई के द्वारा 2022 में शोध थीसिस भी जमा की थी. वहीं उसका वीजा भी 2024 तक वैध है. छात्र पंचारा थाई के पड़ोसियों ने बताया कि गुरुवार दोपहर को कुछ लोग काली कार में आए थे और छात्र की तस्वीर दिखाकर उसके बारे में पूछताछ की थी. इसके बाद वे पहले थाई के किराए के मकान में घुस गए और वहां से छात्र के फोन को अपने कब्जे में ले लिया. इसके बाद उसे कार में बैठाकर चले गए. वहीं इस घटना के बाद इसको लेकर इलाके में दहशत फैल गई कि विदेशी छात्र का अपहरण कर लिया गया है. दूसरी तरफ घटना के बाद छात्र के एक साथी ने विश्व भारती के अधिकारियों को मामले की जानकारी दी.

इसीक्रम में विश्व भारती के अधिकारियों ने बोलपुर पुलिस स्टेशन को ईमेल के जरिए घटना के बारे में बताया. इसेक बाद रात में ही अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक, बोलपुर एसडीपीओ ने नेतृत्व में पुलिस ने थाई के किराए के मकान के आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की. पुलिस ने जांच के क्रम में थाई के किराये के मकान के आसपास के दो घरों में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला है.

ये भी पढ़ें - JK Police officer arrested: जम्मू- कश्मीर पुलिस का अधिकारी जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details