दिल्ली

delhi

Visakhapatnam Kidney racket : अस्पताल मालिक गिरफ्तार, सर्जरी करने वाले डॉक्टर की हो रही तलाश

By

Published : Apr 29, 2023, 6:54 PM IST

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में किडनी रैकेट गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद पुलिस ने अस्पताल के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है (Visakhapatnam kidney racket case). पुलिस उससे पूछताछ कर रही है, वहीं पीड़ित मरीज के परिजन उसे अस्पताल से लेकर चले गए हैं.

Visakhapatnam kidney racket case
तिरुमाला अस्पताल

देखिए वीडियो

विशाखापत्तनम : आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में किडनी रैकेट गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, अस्पताल को सील कर दिया गया है. डीसीपी आनंद रेड्डी (सीसीएस पुलिस) जांच का नेतृत्व कर रहे हैं. इस बीच, किडनी प्रत्यारोपण मामले में अहम भूमिका निभाने वाले तिरुमाला अस्पताल के मालिक डॉ. परमेश्वराव को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. उधर, विशाखा केजीएच से पीड़ित विनय कुमार को उसके परिजन जबरन घर ले गए. आरोप है कि अस्पताल ने ठीक से इलाज नहीं किया. उसके परिजनों का आरोप है कि कई जांचें कराई जा रही हैं.

विशाखापत्तनम में किडनी रैकेट मामले के पीड़ित विनय कुमार की शिकायत के बाद डीसीपी आनंद रेड्डी के नेतृत्व में जांच की जा रही है. पुलिस गिरोह के सदस्य कनकराज, श्रीनू और इलियाना से पूछताछ कर रही है.

उनसे जानकारी निकलकर सामने आ रही है. किडनी ट्रांसप्लांट मामले में अहम भूमिका निभाने वाले तिरुमाला अस्पताल के मालिक डॉ.परमेश्वराव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. अस्पताल को सीज कर दिया गया है. उधर.. बिना अनुमति के सर्जरी करने वाले श्रीकांत की विशेष टीमों ने तलाश तेज कर दी है. उसके काकीनाडा में होने की सूचना पर विशेष टीमें गई हैं. वहीं, पीड़ित विनय कुमार को उसके परिजन विशाखा केजीएच से घर ले गए.

पुलिस के निर्देश पर परिजनों ने कल विनय कुमार को यूरोलॉजी विभाग में भर्ती कराया. पुलिस ने कहा कि डॉक्टरों ने उसे यूरोलॉजी विभाग में यह पता लगाने के लिए भर्ती कराया कि उसकी किडनी निकाली गई है नहीं. इसके लिए केजीएच के डॉक्टरों ने विनय कुमार के कुछ मेडिकल टेस्ट कराए. हालांकि नतीजे आने से पहले ही विनयकुमार को उसके परिजन अस्पताल से उठाकर ले गए.

वहीं, विनयकुमार के परिजन आरोप लगा रहे हैं कि इलाज ठीक से नहीं कराया गया. उसके परिजनों ने दावा किया कि कई तरह-तरह के टेस्ट कराए जा रहे हैं. यही वजह है कि विनय के परिजन उसे अस्पताल से ले गए.

वहीं परिजनों के आरोप पर केजीएच के अधीक्षक अशोक कुमार ने खुलासा किया कि विनय कुमार का अब तक सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड परीक्षण हो चुका है. केजीएच के डॉक्टरों ने कहा कि कुछ ब्लड टेस्ट किए गए हैं और परिणाम आना बाकी है. इसमें कहा गया है कि एमआरआई स्कैन किया जाना है. अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि परिजनविनय कुमार को ले गए इसकी सूचना पुलिस को दी गई है. उधर, पुलिस की एक टीम पीड़ित के घर गई और उसे वापस लाने के प्रयास शुरू किए.

पढ़ें- Visakhapatnam Kidney racket: आंध्र प्रदेश में किडनी रैकेट का पर्दाफाश, अस्पताल सील

ABOUT THE AUTHOR

...view details