दिल्ली

delhi

इंसानियत का बेरहम चेहरा : राजस्थान में कुत्ते को तड़पा-तड़पाकर मारा, वीडियो वायरल

By

Published : Jun 18, 2021, 2:10 PM IST

राजस्थान के अलवर स्थित रैणी (Reni of Alwar) में इंसानियत का बेरहम चेहरा सामने आया है. आपसी विवाद के चलते एक परिवार के कुछ लोगों ने धारदार हथियार से पड़ोसी के पालतू कुत्ते के पैर काट दिए. आसपास मौजूद लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है.

इंसानियत का बेरहम चेहरा
इंसानियत का बेरहम चेहरा

अलवर. राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Alwar) में इंसानियत को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है, जहां आपसी विवाद में कुछ लोगों ने एक पालतू कुत्ते (Pet Dog) का पैर धारदार हथियार से काट डाला. दूसरी तरफ कुत्ते के मालिक की शिकायत पर पुलिस (Alwar Police) ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम (Prevention of Cruelty to Animals Act) में एफआईआर दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

रैणी कस्बे में खेतों के पास एक परिवार ने पड़ोस में रहने वाले परिवार के पालतू कुत्ते के पैर काट दिए. कुत्ता दो साल का था. कुत्ते के तीनों पैरों को धारदार औजार से काट दिया गया है. उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां कुत्ते ने दम तोड़ दिया. इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने कुत्ते के शव को रैणी पशु चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के बाद दफना दिया है.

वायरल वीडियो

पढ़ें :पहले पत्नी ने तोड़ा दम, फिर पति ने छोड़ी दुनिया... बेटियों ने किया अंतिम संस्कार

घटना के दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने छुपकर वीडियो बना लिया और उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. अलवर में सोशल मीडिया ग्रुप पर लगातार यह वीडियो वायरल हो रहा है. अलवर जिले में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है.

एएसआई रामभजन मीणा ने बताया कि रैणी कस्बा निवासी अशोक पुत्र कालूराम मीणा ने मामला दर्ज कराया कि उसने एक कुत्ता पाल रखा था, जिसके बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे बाबू पुत्र मिड्या मीणा, संतोष पुत्र बाबू मीणा, सोनू व जीतू पुत्रा ने कृपाल मीणा ने 3 पैर काट दिए. मना करने पर उसे भी मारने के लिए उसके पीछे भागे और लगातार धमकी दे रहे थे. घटना के बाद कुत्ते को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी तड़प-तड़पकर मौत हो गई. पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details