दिल्ली

delhi

कर्नाटक के कोप्पल में अंतरधार्मिक विवाह को लेकर हिंसक झड़प, दो लोगों की मौत

By

Published : Aug 11, 2022, 4:56 PM IST

कर्नाटक के कोप्पल में अंतरधार्मिक विवाह के बाद हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई, वहीं छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. गांव में धारा 144 लागू कर दी गई है.

Violent clashes in Koppal Karnataka
कर्नाटक के कोप्पल में हिंसक झड़प

कोप्पल (कर्नाटक) : कर्नाटक के कोप्पल में अंतरधार्मिक विवाह को लेकर हिंसक झड़प हो जाने से दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना के मुताबिक कर्नाटक के कोप्पल जिले के कनकगिरी तालुक के हुलिहैदर गांव में गुरुवार को एक अंतरधार्मिक विवाह हुआ था. इसी बात को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. बात इतनी बढ़ गई कि यहां हिंसक झड़प हो गई. घटना में दो लोगों की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, मृतकों की पहचान पशावली मोहम्मद साबा (27) और यंकप्पा शामप्पा तलवारा (44) के रूप में हुई है, दोनों हुलिहैदर गांव के निवासी हैं. जबकि घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस के अनुसार, मृतक पशावली मोहम्मद साबा ने तलवार समुदाय की एक लड़की से शादी की थी. इस बात को लेकर तलवार समुदाय के लोग नाराज थे और गांव में स्थिति तनावपूर्ण थी.

पुलिस का कहना है कि पशावली मोहम्मद साबा उसकी गली में फूल तोड़ने के लिए गया था, तभी यंकप्पा ने उस पर हमला कर उसकी हत्या कर दी. वहीं, घटना में गंभीर रूप से घायल यंकप्पा की अस्पताल में मौत हो गई. एसपी अरुणागशु गिरी मौके पर पहुंचे और स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. साथ ही मौके पर तनावपूर्ण हालात को देखते क्षेत्र में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. साथ ही स्थानीय प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है और आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें -मध्य प्रदेश का अधिकारी पत्नी की हत्या कराने के आरोप में गुजरात में गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details