दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 26, 2022, 10:00 PM IST

ETV Bharat / bharat

हार कर भी 'जीता' सरपंच प्रत्याशी: मात्र एक वोट से हारने के बाद ग्रामीणों ने दिए 11 लाख, जमीन और गाड़ी

पंचायत चुनावों में फतेहाबाद के नाढोडी गांव के ग्रामीणों (Nadhodi village of Fatehabad) ने भाईचारे की एक शानदार मिसाल पेश की है. गांव नाढोडी में मात्र एक वोट से चुनाव हारे प्रत्याशी सुंदर का सम्मान बढ़ाते हुए ग्रामीणों ने उन्हें 11 लाख 11 हजार रुपये की नगदी, एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी और डेढ़ कनाल जमीन तोहफे में देकर उनका हौंसला बढ़ाया. पढे़ं पूरी खबर..

हार कर भी 'जीता' सरपंच प्रत्याशी
हार कर भी 'जीता' सरपंच प्रत्याशी

फतेहाबाद:हरियाणा में एक तरफ जहां सरपंच चुनावों के बाद दोनों पक्षों में टकराव की खबरें सामने आईं, वहीं दूसरी तरफ फतेहाबाद के नाढोडी गांव के ग्रामीणों ने भाईचारे की एक शानदार मिसाल पेश की है. गांव नाढोडी में मात्र एक वोट से चुनाव हारे प्रत्याशी सुंदर का सम्मान बढ़ाते हुए ग्रामीणों ने उन्हें 11 लाख 11 हजार रुपये की नगदी, एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी और डेढ़ कनाल जमीन तोहफे में देकर उनका हौंसला बढ़ाया.(Sarpanch election in Haryana)(Haryana Panchayat Election).

नगदी और स्विफ्ट गाड़ी की रकम ग्रामीणों द्वारा जुटाई गई है, जबकि डेढ़ कनाल जमीन गांव के ही सुभाष भांभू नामक व्यक्ति द्वारा दी गई है. गांव के इस प्रयास की पूरे जिले में भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है. सुंदर ने भी ग्रामवासियों का आभार प्रकट किया और कहा कि ग्रामीणों का यह प्यार ही उनकी सबसे बड़ी जीत है. वे ग्रामीणों के साथ मिलकर गांव के विकास में अपना पूरा योगदान देंगे.

बता दें कि गांव नाढोडी (Nadhodi village of Fatehabad) में कुल 5085 वोट हैं, जिनमें से 4416 पोल हुए थे. गांव के सुंदर और नरेंद्र दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. हैरानी जनक परिणाम में सुंदर को 2200 वोट आए, जबकि नरेंद्र को 2201 वोट मिले और नरेंद्र मात्र एक वोट से चुनाव जीत गए. इसके बाद ग्रामीणों ने भाईचारे की यह अनूठी मिसाल पेश की.

ये भी पढ़ें:जीत की खुशी में सरपंच को पहनाई 11 लाख की माला, पहनने के लिए चढ़ना पड़ा घर की पहली मंजिल पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details