दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 30, 2021, 8:44 PM IST

ETV Bharat / bharat

मंत्री धन सिंह रावत का अजीबोगरीब बयान, बोले- एप से बारिश कम-ज्यादा, आगे-पीछे कर सकते हैं

उत्तराखंड (Uttarakhand) सरकार में आपदा मंत्री धन सिंह रावत (Dhan Singh Rawat) ने कहा कि रिसर्च कर एक एप बनाया जा रहा है. जिसमें बारिश को कम ज्यादा किया जा सकता है.

Uttarakhand
Uttarakhand

श्रीनगर :उत्तराखंडमें बारिश जमकर कहर बरपा रही है. प्रदेश में कई सड़कें बंद हैं तो नदी-नाले भी उफान पर हैं. कहीं भूस्खलन से मकान जमींदोज हो रहे हैं तो वहीं आपदा में कई लोगों की जान भी चली गई है. ऐसे हालातों के बीच सूबे के आपदा मंत्री धन सिंह रावत का एक बेतुका बयान भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें आपदा मंत्री ऐसे एप की बात कर रहे हैं, जिसमें वे बारिश होने के समय और उसकी मात्रा को कंट्रोल कर सकते हैं.

दरअसल, सोशल मीडिया में आपदा मंत्री धन सिंह रावत का एक बयान तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वे कह रहे हैं कि ऐसा एप तैयार हो चुका है जो बारिश को कंट्रोल कर सकता है. इस एप को मंगवाने के लिए वे भारत सरकार की भी मदद मांगेंगे. अब मंत्री जी को कौन समझाए की ऐसा एप भारत में क्या पूरी दुनिया में अभी तक बना ही नहीं है. वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद लोग आपदा मंत्री धन रावत की जमकर चुटकी ले रहे हैं. ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

मंत्री धन सिंह रावत का अजीबोगरीब बयान

बता दें कि उत्तराखंड में मानसून चरम पर है. जिससे जन-जीवन प्रभावित हो रहा है. पिथौरागढ़ के धारचूला तहसील अंतर्गत जुम्मा गांव में बादल फटने से भारी तबाही मची है. जुम्मा गांव के जामुनी तोक में 5 और सिरौउड़यार तोक में 2 आवासीय भवन भी जमींदोज हो गए. मलबे में दबने वालों में 3 बच्चियां और 4 महिलाएं शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड : बारिश और भूस्खलन ने बढ़ाई दुश्वारियां, 98 सड़कें बंद

इन सात लोगों में से 5 के शव बरामद कर लिए गए हैं. जबकि 2 लापता महिलाओं की खोजबीन जारी है. इसके अलावा प्रदेश में बारिश और लैंडस्लाइड से करीब 98 सड़कें बंद हैं. जिन्हें खोलने का काम जारी है. जबकि, हाईवे बंद होने से दूरस्थ इलाकों में राशन, सब्जियां आदि की सप्लाई नहीं हो पा रही है. ऐसे में इनकी किल्लत के साथ दाम भी बढ़ने लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details