दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 15, 2021, 10:36 PM IST

ETV Bharat / bharat

सावधान! ये है यूपी पुलिस, बदमाश करें परेशान तो बदल लें अपनी राह, वीडियो देख समझें हकीकत

यूपी पुलिस के कारनामों के वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. कभी धन उगाही को लेकर तो कभी लोगों के साथ दुर्व्यवहार को लेकर, लेकिन इस वायरल वीडियो में एक इंस्पेक्टर महिला फरियादी को बदमाशों से बचने के लिए रास्ता बदलकर चलने की सलाह दे रहे हैं. मामला चंदौली जिले के धानापुर थाने के इंस्पेक्टर से जुड़ा है.

video
video

चंदौली :यूपी पुलिस अक्सर अपनी गोली और बंदूक के दम पर बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में झट फायर कर या तो बदमाशों को घुटनों के बल ला देती है या फिर एक झटके में काम तमाम कर देती है. यही नहीं बंदूक में गोली न होने पर मुंह से 'ठांय-ठांय' भी कर लेती है. हालांकि बदमाशों का एनकाउंटर करने में माहिर योगी की पुलिस बुजदिल भी है, इसका किसी को अंदाजा भी नहीं है. चंदौली जिले के धानापुर थाना प्रभारी का वायरल वीडियो देख कर आप सतर्क हो जाएं, क्योंकि पुलिस आपकी सुरक्षा में नहीं आएगी. अगर आपको पता चले कि किसी भी रास्ते पर बदमाशों का बोल-बाला है तो आप उस रास्ते पर जाना छोड़ दें, क्योंकि इसकी राय आपको खुद यूपी पुलिस दे रही है.

दरअसल, चंदौली जिले मेंसोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो पुलिस की किरकिरी करा रहा है. एक महिला दबंगों की शिकायत लेकर धानापुर थाने में गई तो कार्रवाई करने के बजाय थाना प्रभारी ने महिला को नसीहत देते हुए कहा कि जिस रास्ते में बदमाश हैं, उस रास्ते से न जाकर रास्ता बदल दो. थाना प्रभारी के इस जवाब से आहत महिला ने भी उनको जमकर खरी-खोटी सुनाई और कहा कि यदि बदमाश हैं तो आप किसलिए हैं. महिला के इस जवाब से थाना प्रभारी सकपका गए, क्योंकि उन्हें ऐसे जवाब की उम्मीद नहीं थी. महिला के इस जवाब के बाद थाना प्रभारी ने कहा कि अपनी तहरीर लिख कर दे दीजिए. जब तक कार्रवाई नहीं होती, उस रास्ते से मत जाइए.

सावधान! ये है यूपी पुलिस

बता दें कि धानापुर थाना क्षेत्र के जमुर्खा गांव निवासी महिला का आरोप है कि उसके भाई के साथ कुछ मनबढ़ युवकों ने मारपीट की है. मारपीट करने वाले लोग कोई और नहीं, बल्कि भाई के ससुराल पक्ष के हैं. पहले भी विवाद हो चुका है, लेकिन थाने में समझौता हो गया था. बावजूद इसके ससुराल पक्ष के लोगों ने कुछ युवकों को साथ लेकर भाई की पिटाई कर दी. वह अपने भाई के साथ शिकायत लेकर धानापुर थाने में गई थी. महिला ने बताया कि दबंगों ने हॉकी, डंडे और रॉड से भाई को मारा है. मामले में कार्रवाई करने के बजाए थाना प्रभारी ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और कहा कि जिस रास्ते में बदमाश हैं, उस रास्ते से न जाकर रास्ता ही बदल दो.

वहीं अब थाना प्रभारी द्वारा महिला को दी गई नसीहत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करते हुए एडीजी वाराणसी और चंदौली पुलिस को पत्र लिखने के साथ ही ट्वीट कर पूरे मामले की जांच की मांग की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि, 'धन्य है यूपी पुलिस, बदमाशों के डर से पुलिस रास्ता बदल कर चलने की नसीहत दे रही है'.

पढ़ेंःअफगानिस्तान में बदले हालात पर बाबा रामदेव बोले- भारत को सर्तक रहने की जरूरत

ABOUT THE AUTHOR

...view details