दिल्ली

delhi

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पार करते अंजू का वीडियो वायरल, पुलिस ने कहा- हर एंगल से जांच जारी

By

Published : Jul 24, 2023, 8:51 PM IST

Updated : Jul 24, 2023, 9:42 PM IST

राजस्थान की अंजू के पाकिस्तान पहुंचने वाली खबर ने पूरे देश में सनसनी फैला दी है. इस बीच अंजू का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पार करते हुए दिख रही है.

Anju While Crossing Pakistan Border
राजस्थान की अंजू

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पार करते अंजू का वीडियो वायरल

अलवर.सीमा हैदर के बाद राजस्थान की अंजू का मामला पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. भिवाड़ी की अंजू पाकिस्तान में रहने वाले अपने प्रेमी से सगाई करने के लिए पाकिस्तान पहुंच चुकी है. भारत की सीमा पार करते समय उसने एक वीडियो बनाया, इसमें अंजू खुश नजर आई. भिवाड़ी पुलिस का कहना है कि इस मामले में अन्य एंगल पर भी जांच चल रही है. हालांकि, परिजनों की तरफ से अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है. अंजू के परिजनों को पहले से उसके पाकिस्तान जाने की जानकारी थी.

चार दिन पहले किया बॉर्डर क्रॉस : भिवाड़ी में अपने दो बच्चों और पति के साथ रहने वाली अंजू कई साल से पाकिस्तान जाने की योजना बना रही थी. दो साल पहले उसने वीजा के लिए अप्लाई किया था. भिवाड़ी के प्रशिक्षु आईपीएस सुजीत शंकर ने बताया कि 21 जुलाई को अंजू ने भारत की सीमा पार कर ली थी. उसके परिजनों को पूरे मामले की जानकारी भी थी, केवल पति और बच्चों को कुछ नहीं बताया गया. उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी तक परिजनों की तरफ से कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है. जब तक पुलिस को कोई लिखित शिकायत नहीं मिलेगी, कोई कदम नहीं उठाया जाएगा. पुलिस इस मामले में आईएसआई से कनेक्शन, पासपोर्ट में फर्जी दस्तावेज काम में लेने, धर्मांतरण जैसे कई अन्य मुद्दों पर भी जांच कर रही है.

पढे़ं. पाकिस्तान में अंजू ने दिया बयान, नसरुल्लाह से करेगी सगाई...प्रेमी बोला- धर्म परिवर्तन उनका अपना फैसला

परिजनों को पूरे मामले की जानकारी : उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली. उसके बाद पुलिस की तरफ से जरूरी कदम उठाए गए. उन्होंने कहा कि अंजू के परिजनों को इस पूरे मामले की जानकारी थी. परिजन उसका साथ दे रहे थे. कई बार वो वीजा के संबंध में दिल्ली गई थी, जबकि घर पर अमृतसर गोल्डन टेम्पल घूमने जाने का बहाना देती थी. पुलिस और देश की अन्य एजेंसियां अपनी तरफ से जांच कर रही हैं. उन्होंने कहा कि अंजू के वापस लौटने पर उससे पूछताछ की जाएगी.

पढे़ं. Social Media friendship : सीमा हैदर पहुंची ग्रेटर नोएडा तो भिवाड़ी की अंजू पहुंची पाकिस्तान

सीमा पार करते हुए बनाया वीडियो :अंजू ने वाघा बॉर्डर से देश की सीमा पार करते हुए एक वीडियो बनाया है. इस वीडियो में अंजू पाकिस्तान बॉर्डर दिखाते हुए नजर आ रही है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस दौरान अंजू खुश दिख रही है. उसने पाकिस्तान बॉर्डर पर अपनी सेल्फी भी ली. इसके अलावा अन्य जगहों पर भी वो फोटो लेती हुई दिखाई दी.

भाई-बहन को थी पल-पल की जानकारी :अंजू की पूरी प्लानिंग के बारे में उसके भाई-बहन और उसके परिजनों को पूरी जानकारी थी, लेकिन उन्होंने उसके पति और बच्चों से पूरा मामला छुपाकर रखा. अंजू भिवाड़ी की जिस सोसाइटी में रहती है, वहां उसके घर पर सोमवार दोपहर में ताला लग गया. कुछ लोगों का कहना था कि अरविंद और उसके बच्चे हॉस्पिटल गए हैं. उनके किसी रिश्तेदार महिला की तबीयत खराब है, लेकिन शाम तक लौटकर नहीं आए. सोसाइटी में भी सिक्योरिटी गार्ड लगाए गए हैं. किसी को भी सोसाइटी में जाने की अनुमति नहीं है.

Last Updated : Jul 24, 2023, 9:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details